अपना शहर चुनें

States

बोले ललन पासवान- लालू यादव षड्यंत्र कर रहे थे जिसमें विफल रहे, गरीब हूं पर बिकाऊ नहीं

ललन पासवान और लालू प्रसाद यादव
ललन पासवान और लालू प्रसाद यादव

बीजेपी विधायक ललन पासवान (BJP MLA Lalan Paswan) ने कहा कि लालू यादव (Lallu Yadav) लोकतंत्र से खिलवाड़ कर रहे हैं. उनके द्वारा जनादेश को खंडित करने का प्रयास किया जा रहा था इसी वजह से मैंने क़ानून का सहारा लिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 27, 2020, 11:06 PM IST
  • Share this:
पटना. राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव (RJD President Lalu Prasad Yadav) के फोन मामले को लेकर बीजेपी विधायक ललन पासवान (BJP MLA Lalan Paswan) ने गुरुवार को निगरानी थाने में एफआईआर (FIR) दर्ज करवाई. इसके बाद मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि लालू यादव षड्यंत्र कर रहे थे जिसमें वो विफल रहे. पार्टी ने तय किया कि इस मामले में FIR करनी चाहिए तो मैंने निगरानी थाने में एफ़आईआर की है.

ललन पासवान ने कहा कि लालू यादव लोकतंत्र से खिलवाड़ कर रहे हैं. उनके द्वारा जनादेश को खंडित करने का प्रयास किया जा रहा था इसी वजह से मैंने क़ानून का सहारा लिया है. इस घटना से मैं बहुत दुखी हूं. पार्टी मेरे लिए मां है और मां के चलते मैं हर सुख ठुकरा सकता हूं. पत्रकारों से बातचीत में भाजपा विधायक ने कहा कि बिहार का सबसे गरीब विधायक होने के साथ ही मैं दलित हूं. यह आम धारणा है कि दलित व गरीब आदमी बिकाऊ होता है. यह धारणा कब बदलेगी. सामाजिक न्याय के पुरोधा कहे जाने वाले लालू प्रसाद ने जिस तरह से फोन कर मुझे खरीदने की कोशिश की, उससे दुखी हूं.

गुरुवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय में ललन पासवान ने कहा कि मैं पढ़ा-लिखा और स्वाभिमानी हूं. राष्ट्रवादी राजनीति कर रहा हूं. हमने प्रिवेंशन ऑफ करप्शन एक्ट के तहत निगरानी थाने में मुकदमा किया है. मुझे कानून पर भरोसा है और उम्मीद है कि मुझे न्याय मिलेगा. उन्होंने कहा कि हकीकत है कि अगर देश में लोकतंत्र नहीं होता तो लालू प्रसाद हों या मुझ जैसा गरीब ललन पासवान जैसा आदमी, कोई जानने वाला नहीं होता. लेकिन लालू प्रसाद लोकतंत्र के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं. मैं एक साधारण कार्यकर्ता हूं और रहूंगा.




मुकेश सहनी को भी आए फोन
इसी मामले पर न्यूज 18 से बात करते हुए पशु एवं मत्स्य पालन मंत्री मुकेश सहनी ने कहा है कि जेल से फोन करने की परंपरा गलत है. हर किसी को कानून का पालन करना चाहिए चाहे वह जिस मुकाम पर हो. लालू प्रसाद यादव के प्रकरण पर बोलते हुए मुकेश सहनी ने स्वीकार किया कि सरकार बनाने की जद्दोजहद कर रहे कई नेताओं ने उन्हें भी फोन किया था. मुकेश सहनी ने कहा कि झारखंड सरकार को इस मामले में विधि सम्मत कार्रवाई करनी चाहिए. मंत्री ने कहा कि ललन पासवान ने अगर निगरानी थाने में केस दर्ज करवाई है तो फिर पूरे मामले की सही तरीके से जांच होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज