सस्पेंस खत्म: तारकिशोर प्रसाद ही होंगे बिहार के नए डिप्टी सीएम, नीतीश कुमार के साथ लेंगे शपथ

बिहार के नए डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद
बिहार के नए डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद

New Bihar Government Formation: तारकिशोर प्रसाद बिहार के सीमांचल इलाके में बीजेपी के कद्दावर नेता हैं. वह चार बार से पार्टी के विधायक हैं. तारकिशोर बिहार के डिप्टी सीएम की रेस में शुरू से ही काफी आगे चल रहे थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 16, 2020, 4:13 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार के नए डिप्टी सीएम को लेकर तस्वीर साफ हो गई है. बीजेपी के चार बार के विधायक और सीमांचल के कद्दावर नेता तारकिशोर प्रसाद ही बिहार के नए डिप्टी सीएम होंगे. न्यूज़ 18 से बात के दौरान तारकिशोर प्रसाद ने खुद इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि बिहार के उपमुख्यमंत्री को लेकर उनके नाम पर सहमति बन गई है और सोमवार को मैं बतौर डिप्टी सीएम शपथ लूंगा. न्यूज़18 से एक्सक्लुसिव बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि शपथ लेने के बाद वह बिहार को आगे बढ़ाने की दिशा में काम करेंगे.

दरअसल, बिहार में डिप्टी सीएम कौन होगा इसको लेकर पिछले 48 घंटे से कयासों का दौर लगातार जारी था, लेकिन इस कड़ी में जो नाम सबसे आगे चल रहा था वह तारकिशोर प्रसाद का ही था. रविवार को सुशील कुमार मोदी द्वारा किए गए ट्वीट के बाद से ही इस बात की स्पष्टता हो गई थी कि वह इस बार बिहार की डिप्टी सीएम नहीं बनेंगे. तारकिशोर के बयान के बाद अब बिहार के डिप्टी सीएम को लेकर तस्वीर पूरी तरह से साफ हो गई है.





डिप्टी सीएम को लेकर जो एक और कयास लगाए जा रहे हैं वह यह है कि इस बार बिहार में दो डिप्टी सीएम होंगे. ऐसे में दूसरा डिप्टी सीएम कौन होगा इसको लेकर अभी तक तस्वीर साफ नहीं हो सकी है. बिहार में नीतीश कुमार की अगुवाई में एनडीए की सरकार सोमवार को शाम 4:30 बजे शपथ लेगी. नीतीश कुमार के साथ कई और मंत्री भी शपथ ले सकते हैं, जिनमें बीजेपी जेडीयू और हम के अलावा मुकेश सहनी की वीआईपी पार्टी के नेता भी शामिल हैं.
पटना में आयोजित होने वाले इस शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए खुद देश के गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी पटना आ रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज