लाइव टीवी

बिहार: कोरोना आपदा से लड़ने के लिए BJP विधायक ने किया हवन, कहा- मिलती है सकारात्मक उर्जा
Patna News in Hindi

Brijam Pandey | News18 Bihar
Updated: March 25, 2020, 9:15 PM IST
बिहार: कोरोना आपदा से लड़ने के लिए BJP विधायक ने किया हवन, कहा- मिलती है सकारात्मक उर्जा
संजीव चौरसिया आर्य समाज के बिहार प्रांत प्रधान भी हैं. (फाइल फोटो)

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए लोग अलग-अलग तरीके से उपाय कर रहे हैं. लेकिन इस बीच बिहार बीजेपी एक विधायक हवन कर संक्रमण से दूर होने की बात कह रहे हैं.

  • Share this:
पटना. कोरोना वायरस से लड़ने के लिए लोग अलग-अलग तरीके से उपाय कर रहे हैं. कोई हवन कर रहा है, तो कोई अपने घर की सफाई कर रहा है. इस दौरान कुछ लोग सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर दूरी बनाए हुए हैं. ऐसे में राजनेता भी अपने तरीके से इसके खिलाफ लड़ाई लड़ रहे है. लेकिन इस बीच बिहार बीजेपी एक विधायक हवन कर संक्रमण से दूर होने की बात कह रहे हैं. पटना के दीघा से बीजेपी विधायक संजीव चौरसिया ने अपने पटना के आवास हवन किया. उनका मानना है कि हवन से संक्रमण खत्म होता है, साथ ही सकारात्मक ऊर्जा मिलती है. ऐसे में जब पूरे विश्व में कोरोना वायरस की आपदा है तो इसमें हवन अनुष्ठान करने से बहुत हद तक वायरस मरते हैं और वातावरण शुद्ध होता है.

खुद से किया कर्मकांड
संजीव चौरसिया ने इसके लिए अपने आवास पर अलग से हवन कुंड बनाया है. बिना किसी पुजारी की सहायता से संजीव चौरसिया ने सभी कर्मकांडों को किया. उसके बाद उन्होंने अपने एक सहयोगी के साथ हवन किया.

विश्व शांति और राष्ट्रहित के लिए किया हवन



बीजेपी विधायक संजीव चौरसिया के मुताबिक चैत्र शुक्ल प्रतिपदा के अवसर पर विश्व शांति, राष्ट्र हित और राज्य कल्याण के लिए हवन यज्ञ किया. ये हवन एकल किया जाता है, वो भी बिना किसी की सहायता से.

जानिए कौन हैं संजीव चौरसिया
संजीव चौरसिया पटना दीघा से बीजेपी के विधायक है. हाल ही में बीजेपी के विस्तार के दौरान उन्हें बिहार प्रदेश संगठन में महासचिव भी बनाया गया है. सिक्किम के राज्यपाल गंगा प्रसाद चौरसिया के बड़े पुत्र है. फिलहाल वे आर्य समाज के बिहार प्रांत के प्रधान भी हैं.

ये भी पढ़ें:

Lockdown: बिहार के सभी राशन कार्डधारी परिवारों को मिलेंगे एक-एक हजार रुपए

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 25, 2020, 8:37 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर