एग्जिट पोल पर बोले BJP सांसद- बिहार में पार्टी से हुई चूक, नीतीश के साथ आने से हुआ नुकसान

बीजेपी सांसद छेदी पासवान (फाइल फोटो)
बीजेपी सांसद छेदी पासवान (फाइल फोटो)

बिहार में हुए विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) के बाद एग्जिट पोल में महागठबंधन (Mahagathbandhan) जनादेश की ओर बढ़ता दिख रहा है

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 9, 2020, 9:08 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजों के आने से पहले ही एनडीए (NDA) में बयानबाजी और दोषा मढ़ने का दौर शुरू हो चुका है. चुनाव के अंतिम चरण की समाप्ति के बाद दिखाए जाने वाले अधिकांश एग्जिट पोल (Bihar Exit Poll) में नीतीश कुमार के हाथ से सत्ता जाती दिख रही तो ताजपोशी को लेकर भी तेजस्वी (Tejashwi Yadav) के नाम की मुहर लगने लगी है, ऐसे में एक ओर जहां एनडीए के नेता इसे वास्तविक नतीजों से अलग का अनुमान मात्र बता रहे हैं तो वहीं कुछ वरीय नेता नीतीश कुमार पर अभी से ही खुलकर अटैक करने लगे हैं.

सासाराम से बीजेपी के सांसद छेदी पासवान ने तो यहां तक कह डाला है कि बिहार में एनडीए से चूक हुई है. छेदी ने कहा कि जेडीयू के साथ लड़ने से बीजेपी को नुकसान हुआ है. जमीनी हकीकत है कि नीतीश कुमार के 15 साल के शासन में लोगों की नाराजगी बढ़ी है और बीजेपी पर नीतीश कुमार की नाराजगी का असर हुआ है.

सांसद ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के काम से बिहार के लोग खुश थे लेकिन जेडीयू के साथ आने से नहीं. छेदी पासवान ने कहा कि पार्टी नेतृत्व ने जो निर्णय लिया हम उसके साथ में थे लेकिन हमारा मानना है कि बीजेपी को पुराने गठबंधन से चुनाव लड़ना चाहिए था. नीतीश कुमार के साथ लड़ने से बीजेपी को भी नुकसान हुआ है. लगे हाथों छेदी पासवान ने ये भी कहा कि एग्जिट पोल अनुमानित नतीजा होता है लेकिन कई बार ये सही भी रहा है. ऐसे में बिहार का नतीजा कुछ भी हो सकता है.




मालूम हो कि बिहार में शनिवार को तीसरे और अंतिम चरण का चुनाव समाप्त होने के बाद जब विभिन्न मीडिया हाउस ने अपने एग्जिट पोल (Exit Poll) के सर्वे जारी किए तो उसमें बिहार में महागठबंधन को बहुमत दिया जा रहा है ऐसे में माना ये जा रहा है कि बिहार में इस बार सत्ता का परिवर्तन हो सकता है और नीतीश कुमार की जगह तेजस्वी यादव सीएम हो सकते हैं.

टुडे चाणक्या के एग्जिट पोल के नतीजों में बिहार चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल यानी आरजेडी को 44 फीसदी वोट मिलने का अनुमान लगाया गया है. इस अनुमान को आधार बनाएं तो बिहार में एनडीए समेत अन्य सभी दलों का इस चुनाव में सूपड़ा साफ होता दिख रहा है. साथ ही महागठबंधन के नेता तेजस्वी यादव के अगले मुख्यमंत्री बनने की संभावनाएं नजर आ रही हैं.

इनपुट- निरंजन कुमार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज