भोजपुरी गानों में अश्लीलता पर गरमाई राजनीति, रवि किशन ने यूपी-बिहार सरकार से की ये मांग

सांसद रवि किशन ने भोजपुरी सिनेमा में अश्लीलता को खत्म करने के लिए बड़ा कदम उठाया है.

Ravi Kishan Letter To Bihar-UP Govt: भाजपा सांसद रवि किशन ने कहा कि पिछले कुछ दशक में भोजपुरी फ़िल्मों और गानों का स्तर गिरा है. आज की भोजपुरी फ़िल्म और गाने अश्लीलता के पर्याय बन गए है. यूपी-बिहार की सरकारों को चाहिए कि वह कानून बनाकर इन पर सख्ती रोक लगाएं.

  • Share this:
पटना. भोजपुरी फिल्मों और गानों में अश्लीलता का मामला अब तूल पकड़ने लगा है. भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के सुपर स्टार और उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से BJP सांसद रवि किशन (MP Ravi Kishan) ने भोजपुरी फिल्मों के अश्लील गानों पर रोक लगाने के लिए कड़े कानून बनाने और इस पर रोक लगाने की मांग की है. बिहार के CM नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और यूपी के CM योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को इसे लेकर रवि किशन ने पत्र लिखा है.

रवि किशन ने बिहार और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्रियों के साथ- साथ केंद्रीय मंत्रियों को भी पत्र लिखा है. रवि किशन ने अपनी मांग से जुड़ा पत्र केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और संस्कृति मंत्रालय राज्य मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल को भी भेजा है. पत्र में रवि किशन ने कहा है कि भोजपुरी फिल्म और गानों के माध्यम से समाज में अश्लीलता फैलाई जा रही है. उन्होंने लिखा है कि इस अश्लीलता पर रोक लगाने के लिए कठोर कानून बनाया जाना चाहिये.

क्या लिखा पत्र में
रवि किशन ने पत्र में लिखा है - 'भोजपुरी भाषा में अनेकों फिल्में बनी हैं, जो आज भी हमारे कानों में गूंजती हैं. परन्तु पिछले कुछ दशक में भोजपुरी फिल्म और विशेषकर उसके गानों में काफी गिरावट आई है. आज के भोजपुरी फिल्म और गाने अश्लीलता के पर्याय बन गए हैं. यह गंभीर चिंता का विषय है.'



भोजपुरी फिल्मों ने दी है रवि किशन को पहचान
रवि किशन को भोजपुरी फिल्मों से ही करियर में पहचान मिली थी, जिसके बाद उन्होंने राजनीति में कदम रखा. 2019 में योगी आदित्यनाथ की खाली सीट गोरखपुर से BJP के टिकट पर वो चुनाव लड़े और सांसद बने. हालांकि रवि किशन ने करीब 3 दशक तक भोजपुरी फिल्मों में काम किया. उनकी लोकप्रियता को देख कर ही भाजपा ने उन्हें अपना उम्मीदवार बनाया था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.