लाइव टीवी

गिरफ्तारी का वारंट जारी किया तो BJP सांसद ने पुलिस आधिकारी को दिया नोटिस

भाषा
Updated: December 11, 2019, 5:41 AM IST
गिरफ्तारी का वारंट जारी किया तो BJP सांसद ने पुलिस आधिकारी को दिया नोटिस
बिहार के पुलिस अधिकारी ने सांसद के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट और उनकी सम्पत्ति कुर्क करने का एक आदेश जारी किया गया है.

संजय जायसवाल (Sanjay Jaiswal) की गिरफ्तारी का वारंट और सम्पत्ति कुर्क करने का आदेश मोतीहारी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शैशव यादव की ओर से जारी किया गया है.

  • Share this:
पटना. लोकसभा (Lok Sabha) में बीजेपी के मुख्य सचेतक संजय जायसवाल (Sanjay Jaiswal) ने पुलिस अधिकारी के खिलाफ नोटिस दिया. दरअसल बिहार के पुलिस अधिकारी ने सांसद के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट और उनकी सम्पत्ति कुर्क करने का एक आदेश जारी किया गया है. बीजेपी की बिहार इकाई के प्रमुख जायसवाल ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखा.

सांसद ने पत्र में कहा कि उन्हें खबरों के बारे में रविवार को जानकारी हुई जब वह दिल्ली के रास्ते में थे जहां उन्हें बीजेपी सांसदों को नागरिकता (संशोधन) विधेयक पर मतविभाजन को लेकर तीन पंक्ति का एक व्हिप जारी करना था. खबरों में दावा किया गया था कि गिरफ्तारी वारंट और सम्पत्ति कुर्क करने का आदेश मोतीहारी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शैशव यादव की ओर से जारी किया गया है.

केस की जांच कर रहे हैं शैशव यादव
दरअसल पुलिस अधिकारी यादव जायसवाल के खिलाफ कुछ व्यक्तियों द्वारा दर्ज कराये गए एक मामले की जांच कर रहे हैं. शिकायत में बेतिया से सांसद पर लोकसभा चुनाव के मतदान के दिन साम्प्रदायिक भावनाएं भड़काने का आरोप लगाया गया है. सांसद ने लोकसभा अध्यक्ष को लिखे पत्र में कहा कि ऐसा लगता है कि यह व्हिप के बावजूद उन्हें सदन की कार्यवाही में हिस्सा लेने से रोकने का सोचा समझा षड्यंत्र था ताकि उनकी सदस्यता चली जाए.

उन्होंने कहा कि यदि मोतीहारी जिले के पुलिस अधीक्षक भी इसमें शामिल पाये जाते हैं तो उनके खिलाफ भी विशेषाधिकार हनन का नोटिस जारी किया जाएगा. हालांकि पुलिस अधीक्षक उमेश कुमार शर्मा ने कहा कि जब खबरें सामने आयी तब मामले की जांच चल ही रही थी और मामले में केवल ऐसी धाराएं लगती हैं जो जमानती हैं. इसलिए सांसद की गिरफ्तारी का सवाल नहीं उठता.

ये भी पढ़ें: 

ज्वाला गुट्टा ने नेशनल कोच गोपीचंद के खिलाफ जांच की मांग कीकैबिनेट विस्तार को अंतिम रूप देने के लिए भाजपा आलाकमान से मिलेंगे येडियुरप्पा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 11, 2019, 5:41 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर