लाइव टीवी

Ayodhya Verdict: BJP सांसद ने घर में लगवाई राम की प्रतिमा, कहा- फैसले से भारत की जीत हुई

News18 Bihar
Updated: November 9, 2019, 5:08 PM IST
Ayodhya Verdict: BJP सांसद ने घर में लगवाई राम की प्रतिमा, कहा- फैसले से भारत की जीत हुई
बीजेपी सांसद राकेश सिन्हा ने कहा कि ये फैसला देश को नई दिशा देगा (फाइल फोटो)

न्यूज़ 18 से बात करते हुए बीजेपी सांसद (BJP MP) और संघ विचारक राकेश सिन्हा (Rakesh Sinha) ने कहा कि इस फैसले से हिंदुस्तान के सामूहिक चेतना की जीत हुई है. यह पूरे भारत की जीत है.

  • Share this:
पटना. अयोध्या (Ayodhya) और राम मंदिर पर दिए गए सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के फैसले के बाद देश भर में प्रतिक्रियाओं का दौर जारी है. सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले का सभी दलों ने स्वागत किया है और अपने-अपने हिसाब से प्रतिक्रिया दी है. बीजेपी सांसद (BJP MP) और संघ विचारक राकेश सिन्हा (Rakesh Sinha) ने अपने आवास के अंदर राम दरबार लगाया है. सुप्रीम कोर्ट के फ़ैसले के बाद उन्होंने अपने घर में ही राम, लक्ष्मण, सीता, हनुमान की प्रतिमा लगवाई है. कोर्ट के इस फैसले के बाद अपनी प्रक्रिया देते हुए राकेश सिन्हा ने कहा कि जो लोग मंदिर निर्माण की तिथि पूछते थे उन्हें तिथि बता दी गई है.

पंथ निरपेक्षता की नई परिभाषा
न्यूज़ 18 से बात करते हुए राकेश सिन्हा ने कहा कि इस फैसले से हिंदुस्तान की सामूहिक चेतना की जीत हुई है. यह पूरे भारत की जीत है. सिन्हा ने कहा कि भारत के सभ्यतायी राष्ट्र की पुनर्स्थापना का यज्ञ है. इस दिन का उपयोग पंथ निरपेक्षता की नई परिभाषा को पुनः लागू करने में होना चाहिए. राकेश सिन्हा से पहले बिहार के सीएम नीतीश कुमार, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने भी प्रक्रियाएं दी हैं.

मोदी ने भी दी प्रतिक्रिया

डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने कहा कि इससे ज़्यादा संतुलित फ़ैसला नहीं हो सकता. मस्जिद भी रहेगी, मंदिर भी रहेगा. ये फैसला दोनों पक्षों को संतुष्ट करने वाला फ़ैसला है. इसमें न दुखी होने की ज़रूरत और न दिवाली मनाने की ज़रूरत है. इसमें समर्थन और विरोध में धरना जुलूस नहीं होना चाहिए. मोदी ने कहा कि मेरी बिहार के लोगों से अपील है कि कोई व्यक्ति इस निर्णय पर कोई हरकत न करे और सोशल मीडिया पर कोई पोस्ट न डाले. मोदी ने इस मुद्दे पर होने वाली सियासत के सवाल पर कहा कि मुझे नहीं लगता इस फ़ैसले के बाद अब राम मंदिर के मुद्दे पर कुछ भी बोलने को बचा है.'

इनपुट- अमितेष कुमार

ये भी पढ़ें- जानिए अयोध्या पर SC के फैसले पर नीतीश, तेजस्वी, चिराग ने क्या कहा...
Loading...

ये भी पढ़ें- मिसाल: मुस्लिमों के हेल्थ कैंप में पहुंचे हिंदू डॉक्टर्स, मुफ्त में किया इलाज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 9, 2019, 4:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...