'बच्चे ऊपरवाले की देन... समझने वालों को बदलनी होगी सोच, जनसंख्या नियंत्रण पर कानून लाएगी मोदी सरकार'

BJP सांसद ने कहा, जनसंख्या वृद्धि देश की सबसे बड़ी समस्या है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में इसी बात को रखा. जनसंख्या नियंत्रण सरकार की प्राथमिकता में शामिल है और इसको लेकर जल्द ही एक कानून भी लेकर आएगी.

News18 Bihar
Updated: August 16, 2019, 2:38 PM IST
'बच्चे ऊपरवाले की देन... समझने वालों को बदलनी होगी सोच, जनसंख्या नियंत्रण पर कानून लाएगी मोदी सरकार'
बीजेपी सांसद राकेश सिन्हा ने कहा कि बच्चे तो ऊपरवाले की देन हैं... समझने वालों को अपनी सोच बदलनी होगी.
News18 Bihar
Updated: August 16, 2019, 2:38 PM IST
15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने लाल किले की प्राचीर से जनसंख्या वृद्धि पर नियंत्रण (Population Control) करने की बात कही थी. उन्होंने इसे देशभक्ति से जोड़ते हुए कहा था कि छोटा परिवार (Small Family) रखना भी एक तरह से देशभक्ति है. अब इस मामले पर बीजेपी के राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा (Rakesh Sinha) ने कहा है कि पॉपुलेशन कंट्रोल को लेकर मोदी सरकार (Modi Government) जल्द ही कानून बनाएगी.

मोदी सरकार लाएगी कानून
राकेश सिन्हा ने न्यूज़18 से बातचीत में कहा, जनसंख्या वृद्धि देश की सबसे बड़ी समस्या है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में इसी बात को रखा. जनसंख्या नियंत्रण सरकार की प्राथमिकता में शामिल है और इसको लेकर जल्द ही एक कानून भी लेकर आएगी.

PM Modi
स्वतंत्रता दिवस पर पीेएम नरेंद्र मोदी ने लाल किले के प्राचीर से कहा था कि छोटा परिवार रखना भी देशभक्ति है


रिलिजन ब्लाइंड होगा कानून
बीजेपी सांसद ने कहा कि सामाजिक असमानता दूर करने के लिए कानून का बनना जरूरी है इसलिए छोटा परिवार रखने को धार्मिक चश्मे से नहीं देखना चाहिए. जो कानून बनेगा वो रिलिजन ब्लाइंड होगा. इस कानून में किसी धर्म जाति की बात नहीं होगी.

बदलनी होगी सोच
Loading...

उन्होंने कहा कि पिछले सालों में मुस्लिम जनसंख्या तेजी से बढ़ी है. जो सोचते हैं कि बच्चे ऊपरवाले की देन है उसकी सोच बदलनी है. हमारा उद्देश्य फर्टिलिटी रेट 2.1 करना है. छोटा परिवार रखना आज देशभक्ति है. जो जनसंख्या बढ़ा रहे वो देशभक्ति के खिलाफ हैं. कांग्रेस ने जनसंख्या के नाम पर देश को आग के भट्ठी में झोंक दिया है.

(इनपुट- अमितेश)

ये भी पढ़ें-

राष्ट्रध्वज को सलामी देने में JDU विधायक को आती है शर्म!

'आपके सपनों का अखंड भारत आपको याद करता है, नमन करता है'
First published: August 16, 2019, 2:15 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...