BJP MP रामकृपाल यादव का RJD पर तंज, बोले- लालू परिवार से ही बनेगा राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष, पार्टी में लोकतांत्रिक व्यवस्था नहीं

आरजेडी में कार्यकर्ताओं की कोई राय नहीं ली जाती.

RJD News: तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) को राष्‍ट्रीय जनता दल का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने की चर्चा ने बिहार की सियासत तेज कर दी है. इस बीच पूर्व केंद्रीय मेंत्री और बीजेपी सांसद रामकृपाल यादव (BJP MP Ramkripal Yadav) ने आरजेडी और लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) पर तंज कसते हुए कहा है कि आरजेडी में कोई लोकतांत्रिक व्यवस्था नहीं है. परिवार के लोग जो कहेंगे वही होगा.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. बिहार में लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की पार्टी राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) का तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने की चर्चा के कारण सियासी पारा बढ़ा हुआ है. इस बीच पूर्व केंद्रीय मेंत्री और बीजेपी सांसद रामकृपाल यादव (BJP MP Ram Kripal Yadav) ने कहा है कि आरजेडी में कोई लोकतांत्रिक व्यवस्था नहीं है. परिवार के लोग जो कहेंगे वही होगा. वहां पार्टी के कार्यकर्ताओं की भावना कम और परिवार की भावना ज्‍यादा चलती है. परिवार की जो भावना होगी वही संगठन में दिखेगा.

इसके साथ बीजेपी सांसद ने कहा कि तेजस्वी यादव को ही आगे कर आरजेडी ने पिछला विधानसभा चुनाव लड़ा था. उन्होंने कहा कि यह आरजेडी पार्टी और उस परिवार का निर्णय था, आगे भी ऐसा ही होगा.

जगदानंद सिंह के बयान पर दी ये राय
आरजेडी के बिहार अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बयान पर रामकृपाल यादव ने कहा कि ये आरजेडी के भीतर का मामला है. कोई भी संगठन और उसका नेता कोई भी निर्णय ले सकता है. ये उनका अंदरूनी मामला है. तेजस्वी यादव की नेतृत्व क्षमता पर रामकृपाल यादव ने कहा कि ये तो उनकी पार्टी ही तय करेगी. उनके नेता और कार्यकर्ता समझेंगे इस चीज को. इसके अलावा बीजेपी सांसद ने कहा कि हमारी (बीजेपी) लोकतांत्रिक पार्टी है जहां कोई भी निर्णय कार्यकर्ताओं के मत से होता है, लेकिन क्षेत्रीय पार्टियां कार्यकर्ताओं की राय से निर्णय नहीं लेती हैं, वहां सिर्फ शीर्ष नेतृत्व तय करता है.

ये भी पढ़ें- Bihar News: उपेंद्र कुशवाहा ने साधा चिराग पासवान पर निशाना, 'पहले अपना घर बचाएं'

गौरतलब है कि बिहार के आरजेडी के अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने सही समय पर सही फैसला लेने की बात कही थी. उन्‍होंने कहा था कि विधानसभा चुनाव में कहीं कोई कमी तो नहीं दिखी. राजद के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने आगे कहा कि अगर तेजस्वी यादव राष्ट्रीय अध्यक्ष बन जाएंगे तो उससे क्या होगा? राजद को संभालना कोई पहाड़ का काम तो है नहीं. लेकिन अभी इसकी कोई जरूरत नहीं है. आज भी तेजस्वी यादव ही नेता हैं, लेकिन वे कभी नहीं चाहेंगे कि उनके पिता जो पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं उनसे यह पद ले लें. इसकी कोई जरूरत नहीं है. उन्होंने दिल्ली में लालू प्रसाद यादव से मुलाकात के बाद ये बात कही थी जिसके बाद चर्चाओं का बाजार गर्म है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.