लाइव टीवी

कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए BJP सांसद रामकृपाल यादव ने दिए 1 करोड़ रुपए
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: March 24, 2020, 3:20 PM IST
कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए BJP सांसद रामकृपाल यादव ने दिए 1 करोड़ रुपए
बीजेपी सांसद रामकृपाल यादव की फाइल फोटो

इससे पहले रविवार को बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashvi Yadav) ने कोरोना (Corona) बीमारी से बचाव के लिए अपने 1 माह का वेतन देने का ऐलान किया था.

  • Share this:
पटना. पूरे देश भर में जारी कोरोना (Covid-19) संकट के बीच बिहार में जनप्रतिनिधियों ने मदद करने की पहल शुरू कर दी है. इस कड़ी में मंगलवार को बीजेपी के सांसद (BJP MP) और पूर्व केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव (Ram kripal Yadav) ने भी इस बीमारी की रोकथाम के लिए एक करोड़ रुपए देने की अनुशंसा की.

पाटलिपुत्र सीट से सांसद हैं रामकृपाल

बिहार की पाटलिपुत्र लोकसभा सीट से बीजेपी के सांसद रामकृपाल यादव ने एक करोड़ पर की अनुशंसा कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए की है. इसको लेकर उन्होंने पटना के जिलाधिकारी समेत जिला योजना पदाधिकारी को पत्र लिखा है. अपने पत्र में रामकृपाल यादव ने लिखा है कि मैं अपने सांसद स्थानीय क्षेत्र विकास निधि से पाटलिपुत्र संसदीय क्षेत्र जिसके अंतर्गत दानापुर विक्रम फुलवारी पालीगंज मसौढ़ी और विधानसभा आते हैं के लिए कोरोना वायरस के रोकथाम और इलाज में प्रयुक्त होने वाले विभिन्न चीजों जैसे मास्क सैनिटाइजर हैंड ग्लव्स एंड वास थर्मल स्कैनर इत्यादि खरीदने के लिए 1 करोड़ रुपए राशि को विमुक्त करने की अनुशंसा करता हूं.



तेजस्वी यादव भी दे चुके हैं एक महीने का वेतन



मालूम हो कि बिहार में कोरोना वायरस पॉजिटिव अब तक 3 मरीज पाए गए हैं जबकि एक की मौत हो चुकी है ऐसे में बीजेपी सांसद की इस पहल को काफी अहम माना जा रहा है. इससे पहले रविवार को बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने अपने 1 माह का वेतन देने का ऐलान किया था.

चार जिलों में होगा मास्क निर्माण का काम

बिहार में कोरोना संकट के मद्देनेजर जीविका की दीदियां मास्क का निर्माण करेंगी. इसके लिए 4 जिलों में मास्क निर्माण का कार्य शुरू हो गया है और अगले दो से 3 दिनों में बाजार में यह मास्क उपलब्ध हो जाएगा.

इनपुट- बृजम पांडेय

ये भी पढ़ें- Lockdown: बिहार में फंसे महाराष्ट्र के 156 लोगों को CM ने भिजवाया मुंबई

ये भी पढ़ें- Lockdown का असर : 24 घंटे के दौरान बिहार में नहीं मिला कोरोना का नया मरीज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 3:14 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading