राहुल गांधी ने बहुत देर कर दी, दल से बड़ा देश होता है: शाहनवाज हुसैन

News18 Bihar
Updated: August 28, 2019, 5:05 PM IST
राहुल गांधी ने बहुत देर कर दी, दल से बड़ा देश होता है: शाहनवाज हुसैन
जम्मू-कश्मीर पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के पहले के दिए बयान से पलटने पर बीजेपी के प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने निशाना साधा है.

राहुल गांधी के जम्मू-कश्मीर पर दिए एक कथित बयान को लेकर विवाद हो गया है. पाकिस्तान ने राहुल के बयान का हवाला देते हुए संयुक्त राष्ट्र को पत्र लिखा है.

  • Share this:
जम्मू-कश्मीर पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के पहले के दिए बयान से पलटने पर बीजेपी ने निशाना साधा है. पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी (BJP) के प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन (Shahnawaz Hussain) ने कहा कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बहुत देर कर दी. दल से बड़ा देश होता है. आज हमें अटल जी की याद आती है कि जब संयुक्त राष्ट्र (United Nations) में पाकिस्तान (Pakistan) का मसला आया था तो विपक्ष के नेताओं को साथ लिया था. ये देखना चाहिए कि राहुल गांधी किस तरह से पाकिस्तान के साथ दिख रहे.

कश्मीर पर राहुल के बयान का पाकिस्तान ने किया इस्तेमाल
राहुल गांधी के जम्मू-कश्मीर पर दिए एक कथित बयान को लेकर विवाद हो गया है. पाकिस्तान ने राहुल के बयान का हवाला देते हुए संयुक्त राष्ट्र को पत्र लिखा है. पाकिस्तान ने कहा है कि अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर में लोगों की मौत का जिक्र किया था.

कश्मीर पर राहुल का डैमेज कंट्रोल, पाक को लगाई फटकार

राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर के ताजा हालात को लेकर अपने बयान का इस्तेमाल करने पर पाकिस्तान को फटकार लगाई है. राहुल ने कहा है कि पाकिस्तान को कश्मीर में दखल देने का कोई हक नहीं है. पाकिस्तान के इस कदम के बाद राहुल ने बुधवार को कहा कि 'मैं इस सरकार से कई मुद्दों पर असहमत हूं, लेकिन मैं यह पूरी तरह स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि कश्मीर भारत का आंतरिक मुद्दा है और इसमें पाकिस्तान या किसी अन्य विदेशी देश की ओर से हस्तक्षेप करने का कोई अधिकार नहीं है.'

(इनपुट- अनूप गुप्ता)

ये भी पढ़ें-
Loading...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 28, 2019, 5:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...