विधानसभा चुनाव: BJP का बिहार में डिजिटल चुनाव कराने का प्रस्‍ताव JDU को नहीं आया रास, RJD ने कही ये बात
Patna News in Hindi

विधानसभा चुनाव: BJP का बिहार में डिजिटल चुनाव कराने का प्रस्‍ताव JDU को नहीं आया रास, RJD ने कही ये बात
भारतीय जनता पार्टी की कोशिश दिग्विजय सिंह को मुद्दा बनाने की है. (file photo)

भारतीय जनता पार्टी राज्‍य में डिजिटल चुनाव (Digital Elections) कराने की वकालत कर रही है और उसकी सहयोगी जेडीयू को ये बात रास नहीं आ रही है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
पटना. बिहार विधानसभा चुनाव 2020 (Bihar Assembly Elections 2020) की तारीखों का एलान भले ही अभी नहीं हुआ हो, लेकिन इसको लेकर सियासत चरम पर है. भारतीय जनता पार्टी राज्‍य में डिजिटल चुनाव (Digital Elections) कराने की वकालत कर रही है और उसकी सहयोगी जेडीयू को ये बात रास नहीं आ रही है. यही नहीं, राज्‍य की सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी आरजेडी ने भाजपा (BJP)के इस प्रस्‍ताव पर जमकर निशाना साधा है.

विधानसभा चुनाव को डिजिटल तरीके से करवाने की कवायद
भारतीय जनता पार्टी बिहार में आगामी विधानसभा चुनाव को डिजिटल तरीके से करवाने के की राय रख रही है और इस बात की वकालत पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से लेकर विधायक तक कर रहे हैं. जबकि भाजपा विधायक नितिन नवीन का कहना है कि यह आज के समय की मांग भी है और जरुरत भी. अगर ऐसा होता है तो इससे पूरी चुनावी प्रक्रिया भी पारदर्शी रहेगी और लोगों के लिए भी बेहतर होगा.

BJP का प्रस्ताव JDU को नहीं आया रास



भाजपा का डिजिटल चुनाव का प्रस्ताव उसकी सहयोगी पार्टी जेडीयू के गले से नहीं उतर रहा है. जेडीयू के नेता और बिहार के संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार के मुताबिक यह फिलहाल बिहार क्या देश के किसी भी राज्य के लिये संभव नहीं है. ना तो बिहार के तमाम वोटर अब तक इतने हाईटेक हुए हैं और ना ही दूसरे राज्यों की जनता, इसलिए इसकी कल्पना करना फिलहाल बेबुनियाद है.



आरजेडी ने भाजपा पर साधा निशाना
डिजिटल चुनाव को लेकर भाजपा और जेडीयू की अलग-अलग राय होने के कारण विपक्ष को भी भाजपा पर हमला बोलने का मौका मिल गया है. आरजेडी के विधायक एज्या यादव कहती हैं कि भाजपा हवा हवाई पार्टी है, उसे ऐसे ही रहने दीजिए.

निर्वाचन आयोग पर टिकी सबकी नजर!
बहरहाल, इस बात का निर्णय तो इलेक्शन कमीशन ही लेगा कि बिहार में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव डिजिटल तरीके होंगे या फिर ईवीएम के सहारे. फिलहाल भाजपा के डिजिटल चुनाव के प्रस्ताव भर से बिहार में ना सिर्फ सियासी पारा चढ़ गया है बल्कि भाजपा पर हमला बोलने का मौका भी बैठे बिठाये विपक्षी दलों को मिल गया है.

ये भी पढ़ें

बिहार: 'विधानसभा चुनाव के बाद बरसाती मेंढक की तरह गायब हो जाएंगे तेजस्वी'
First published: June 3, 2020, 3:32 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading