होम /न्यूज /बिहार /

'नीतीश जी आपके डिप्‍टी सीएम बेल पर हैं', सुशील मोदी किस तरफ कर रहे इशारा?

'नीतीश जी आपके डिप्‍टी सीएम बेल पर हैं', सुशील मोदी किस तरफ कर रहे इशारा?

सुशील कुमार मोदी ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

सुशील कुमार मोदी ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Bihar Politics: बिहार में सियासी उठापटक के बीच बयानबाजी का दौर भी लगातार जारी है. बीजेपी के नेता लगातार मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर जुबानी हमला कर रहे हैं. सुशील कुमार मोदी ने सीएम पर तीखा हमला करते हुए कहा कि नीतीश जी आपके डिप्‍टी सीएम जमानत पर चल रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार की सियासत में इन दिनों परस्‍पर जुबानी हमले का दौर चल रहा है. सूबे में सत्‍ता का समीकरण बदलने के बाद बीजेपी मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर हमलावर है. भाजपा के अन्‍य नेता भी सीएम नीतीश पर लगातार जुबानी हमले कर रहे हैं. दूसरी तरफ, जेडीयू के नेता भी इसका जवाब दे रहे हैं. इन सबके बीच सुशील कुमार मोदी ने सीएम पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि नीतीश जी आपके डिप्‍टी सीएम बेल पर चल रहे हैं. साथ ही उन्‍होंने आरसीपी सिंह प्रकरण में भी नीतीश कुमार पर सफेद झूठ बोलने का आरोप लगाया है. बता दें कि नीतीश कुमार ने पाला बदलते हुए बुधवार को महागठबंधन की ओर से मुख्‍यमंत्री पद की शपथ ली थी. वहीं, तेजस्‍वी यादव दूसरी बार बिहार के उपमुख्‍यमंत्री बने हैं.

दरअसल, बिहार के नए डिप्‍टी सीएम तेजस्‍वी यादव आईआरसीटीसी टेंडर घोटाला मामले में जमानत पर चल रहे हैं. इस मामले में तेजस्‍वी यादव की मां और बिहार की पूर्व मुख्‍यमंत्री राबड़ी देवी से भी पूछताछ की जा चुकी है. सुशील मोदी ने इशारों-इशारों में इसी अनियमितता की ओर संकेत किया है. तेजस्‍वी यादव ने दूसरी बार प्रदेश के उपमुख्‍यमंत्री का पद संभाला है. नीतीश के नए मंत्रिमंडल का विस्‍तार होना अभी बाकी है. इस दौरान राजद और जदयू की ओर से मंत्री बनने वाले नेताओं की लिस्‍ट भी मीडिया में चर्चा में है. हालांकि, कैबिनेट विस्‍तार के बाद ही इससे पर्दा हटेगा.

नीतीश कुमार के ‘संकटमोचक’ ललन सिंह, चतुर रणनीति से बनाया राजनीति का ‘सिकंदर’ 

आरसीपी सिंह प्रकरण पर नीतीश को घेरा

नीतीश कैबिनेट में मंत्री का पद संभाल चुके बीजेपी के राज्‍यसभा सदस्‍य सुशील कुमार मोदी ने अब उन्‍हीं पर तीखा हमला बोला है. आरसीपी सिंह प्रकरण को लेकर वह खासे हमलावर रहे. सुशील कुमार मोदी ने कहा कि नीतीश कुमार झूठ बोल रहे हैं कि आरसीपी सिंह को उनके बिना पूछे ही मंत्री बनाया गया था. केंद्र में हर दल से 1 मंत्री बनने की बात थी. नीतीश कुमार ने कहा था कि उनकी पार्टी की ओर से किसी के नाम पर सहमति नहीं बन रही है, इसलिए इस बार छोड़ दें. इसे बाद में देखा जाएगा. दूसरी बार नीतीश कुमार ने आरसीपी सिंह का नाम दिया था और ललन सिंह को भी देखने की बात कही थी. सुशील मोदी ने यह भी कहा कि जदयू को तोड़ने की बात झूठ है. हमलोगों ने एक कभी सहयोगी को नहीं तोड़ा है और आपको तोड़ने के बाद भी हमारी सरकार नहीं बनती.

‘बीजेपी ने नीतीश को 5 बार मुख्‍यमंत्री बनाया’

सुशील मोदी ने कहा कि बीजेपी ने कभी किसी को धोखा नहीं दिया है. हमने नीतीश कुमार को 5 बार मुख्यमंत्री बनाया और राजद ने सिर्फ 5 बार. पार्टी नेता तैयार नहीं थे, लेकिन हमलोग उनके नाम पर सहमति बनाने में सफल हुए थे और वह मुख्यमंत्री बने थे. सुशील मोदी ने कहा कि वर्ष 2020 में नीतीश कुमार के नाम पर वोट नहीं मिला था, नरेंद्र मोदी के नाम पर वोट मिला था. यह बिहार के साथ धोखा है. नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता अधिक बढ़ चुकी है. सुशील कुमार मोदी ने आगे कहा कि पिछली बार आपने (नीतीश कुमार) तेजस्वी को भ्रष्‍टाचार के नाम पर छोड़ा था. इस बार भी वह बेल पर हैं. भाजपा सांसद ने कहा कि नीतीश कुमार किसी को धोखा दे सकते हैं.

सुशील मोदी का चौंकाने वाला दावा

सुशील कुमार मोदी ने तेजस्वी यादव को भी घेरने की कोशिश की. उन्‍होंने तेजस्‍वी यादव को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी आपको लगातार 10 लाख रोजगार देने की बात याद दिलाती रहेगी. सुशील मोदी ने दावा किया कि सरकार गिरने से एक दिन पहले बीजेपी के बड़े नेता ने नीतीश कुमार से पूछा था कि सब कुछ ठीक है तो उन्होंने कहा कि हां सब कुछ ठीक है. ललन सिंह के बयान देने पर पूछा गया तो नीतीश कुमार ने कहा था कि ललन सिंह का बयान सिर्फ गिरिराज सिंह के बयान की तरह है.

Tags: Bihar News, Chief Minister Nitish Kumar, RJD leader Tejaswi Yadav

अगली ख़बर