Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    Bihar Election: भाजपा ने तीसरे चरण के लिए जारी की 35 उम्‍मीदवारों की लिस्‍ट, जानें कौन कहां से लड़ेगा चुनाव

    बिहार की 243 विधानसभा सीटों के लिए तीन चरणों में चुनाव हो रहे हैं. जबकि वोटों की गिनती 10 नवंबर को होगी. (न्यूज़ 18 ग्राफिक्स)
    बिहार की 243 विधानसभा सीटों के लिए तीन चरणों में चुनाव हो रहे हैं. जबकि वोटों की गिनती 10 नवंबर को होगी. (न्यूज़ 18 ग्राफिक्स)

    बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) के तीसरे चरण के लिए भाजपा ने 35 उम्‍मीदवारों के नाम ऐलान कर दिया है.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 14, 2020, 7:59 PM IST
    • Share this:
    पटना. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) के तीसरे चरण के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. भाजपा (BJP) की इस लिस्‍ट में 35 नाम शामिल हैं. इस बार भाजपा 121 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. यही नहीं, भाजपा अब तक तीनों चरण को मिलाकर 110 उम्‍मीदवारों का ऐलान कर चुकी है. भाजपा इस बार विधानसभा चुनाव एनडीए के बैनर तले लड़ रही है, जिसमें जेडीयू, हम और विकासशील इंसान पार्टी शामिल हैं. भाजपा ने अपने कोटे की 121 सीटों में से 11 वीआईपी पार्टी को दी हैं. इससे साफ है कि भाजपा ने बिहार विधानसभा चुनाव के लिए अपने सभी उम्‍मीदवारों का ऐलान कर दिया है.

    भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय कार्यालय द्वारा जारी सूची के अनुसार, तीसरे चरण के लिये जारी सूची में छह महिलाएं हैं जिनमें राजनगर से भागीरथी देवी, नरकटियागंज से रश्मि वर्मा, परिहार से गायत्री देवी, किशनगंज से स्वीटी सिंह, प्राणपुर से निशा सिंह और कोढ़ा सीट से कविता पासवान शामिल हैं. तीसरे चरण के लिये भाजपा की सूची में जिन प्रमुख नेताओं को टिकट दिया गया है उनमें बिहार सरकार में मंत्री और मुजफ्फरपुर से वर्तमान विधायक सुरेश कुमार शर्मा शमिल हैं.


    ये हैं भाजपा के 35 उम्‍मीदवार
    >> रामनगर- भागीरथी देवी


    >>नरकटियागंज- रश्मि वर्मा
    >>बगहा- श्रीराम सिंह
    >>लोरिया- विनय बिहारी
    >>रक्सौल- प्रमोद सिंहा
    >>मोतिहारी- प्रमोद कुमार
    >>चिरैया-लाल बाबू प्रसाद गुप्ता
    >>ढाका- पवन जयसवाल
    >>रीवा- मोतीलाल प्रसाद
    >>बथनाहा- अनिल राम
    >>परिहार- गायत्री देवी
    >>बेनीपट्टी- विनोद नारायण झा
    >>खजौली- अरुण शंकर प्रसाद
    >>बिस्फी- हरी भूषण ठाकुर
    >>छातापुर- नीरज कुमार सिंह
    >>नरपतगंज- जयप्रकाश यादव
    >>फारबिसगंज- विद्यासागर केसरी
    >>जोकीहाट- रंजीत यादव
    >>सिक्टी- विजय मंडल
    >>किशनगंज- स्वीटी सिंह
    >>बायसि- विनोद यादव
    >>बनमनखी- कृष्ण कुमार ऋषि
    >>पूर्णिया- विजय खेमका
    >>कटिहार- तार किशोर प्रसाद
    >>प्राणपुर- निशा सिंह
    >>कोड़ा- कविता पासवान
    >>सहरसा- आलोक रंजन झा
    >>दरभंगा- संजय सरावगी
    >>हायाघाट-रामचंद्र शाह
    >>केवटी- मुरारी मोहन झा
    >>जाले- जीवेश कुमार
    >>औराई- रामसूरत राय
    >>कुढ़नी- केदार गुप्ता
    >>मुजफ्फरपुर- सुरेश कुमार शर्मा
    >>फतेहपुर-लखींद्र पासवान



    भाजपा के लिए पीएम समेत 30 दिग्‍गज मांगेगे वोट
    बिहार विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने कुछ दिन पहले स्टार प्रचारकों की लिस्ट भी जारी कर दी है. बीजेपी ने बिहार चुनाव में अपने 30 वरिष्ठ नेताओं को प्रचार में उतारने की योजना बनाई है. बिहार विधानसभा चुनाव के के लिए जो लिस्‍ट जारी की है, उसमें पीएम मोदी के अलावा, जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह,अमित शाह, देवेंद्र फडणवीस, राधामोहन सिंह, रविशंकर प्रसाद, गिरिराज सिंह, स्मृति ईरानी, अश्विनी चौबे, नित्यानंद राय, आरके सिंह, धर्मेंद्र प्रधान, योगी आदित्यनाथ, रघुबर दास, मनोज तिवारी, बाबूलाल मरांडी, नंदकिशोर यादव, मंगल पांडेय, रामकृपाल यादव, सुशील सिंह, छेदी पासवान, संजय पासवान, जनक चमार, सम्राट चौधरी, विवेक ठाकुर और निवेदिता सिंह के नाम शामिल हैं. गौरतलब है कि बिहार में 28 अक्टूबर, तीन नवंबर और सात नवंबर को तीन चरणों में विधानसभा चुनाव है. वहीं मतगणना 10 नवंबर को होगी.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज