Home /News /bihar /

Bihar: कल हुई थी गाली-गलौच, आज हाथ बढ़ाकर गले मिलने लगे भाई बिरेंद्र, संजय सरावगी ने कर दिया मना

Bihar: कल हुई थी गाली-गलौच, आज हाथ बढ़ाकर गले मिलने लगे भाई बिरेंद्र, संजय सरावगी ने कर दिया मना

भाई बिरेन्द्र ने गले मिलने के लिए हाथ आगे बढ़ाया तो संजय सरावगी ने मना कर दिया.

भाई बिरेन्द्र ने गले मिलने के लिए हाथ आगे बढ़ाया तो संजय सरावगी ने मना कर दिया.

Bihar Politics: भाजपा विधायक संजय सरावगी ने कहा कि मै इस घटना को भूल नहीं सकता हूं, जो गाली राजद विधायक ने दी है उससे मैं बेहद आहत हुआ हूं, जिन्हें समझाना चाहिए वो हमें गाली देते हैं, मैं किसी भी कीमत पर ना ये भूल सकता हूं और ना ही माफ कर सकता हूं.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार विधानसभा में मंगलवार को राजद विधायक भाई बिरेंद्र (Bhai Birendra) और भाजपा विधायक संजय सरावगी के बीच सदन के बाहर किसी बात को लेकर तीखी नोक झोंक हो गई थी और बात यहां तक बढ़ गई थी कि राजद विधायक भाई बिरेंद्र शब्दों की मर्यादा भूल बैठे थे और भाजपा विधायक संजय सरावगी पर गालियों की बौछार कर दी थी. इस बात से भाजपा विधायक संजय सरावगी (Sanjay Saraogi) बेहद आहत थे और इस बात की शिकायत विधानसभा (Bihar Assembly) अध्यक्ष विजय सिन्हा से भी की थी और मांग की थी कि वह राजद विधायक पर कार्रवाई करें. लेकिन, घटना के ठीक एक दिन बाद बुधवार को जब सदन की कार्रवाई में भाग लेने के लिए राजद विधायक भाई बिरेंद्र भाजपा विधायक संजय सरावगी पहुंचे तो राजद विधायक भाई बिरेंद्र ने पहल कर भाजपा विधायक संजय सरावगी के पास गए और कल की बात भूल जाने को कहा और दोस्ती का हाथ बढ़ाया. इस दौरान उन्होंने कहा कि अरे भाई भूल जाओ जो हुआ आओ गले मिलो एक तरफ़ भाई बिरेंद्र दोस्ती का हाथ बढ़ाते जा रहे थे, वहीं दूसरी तरफ भाजपा विधायक दूर हटते जा रहे थे और हाथ मिलाने से भी इनकार कर दिया. हालांकि भाई बिरेंद्र ने भाजपा विधायक के कंधे पर हाथ रख कर नज़दीक लाने की कोशिश भी की, लेकिन उनकी तमाम कवायद बेकार रही और भाजपा विधायक अखिकार नहीं ही माने.

इस दौरान भाजपा विधायक संजय सरावगी ने कहा कि मै इस घटना को भूल नहीं सकता हूं, जो गाली राजद विधायक ने दी है उससे मैं बेहद आहत हुआ हूं, जिन्हें समझाना चाहिए वो हमें गाली देते हैं, मैं किसी भी कीमत पर ना ये भूल सकता हूं और ना ही माफ कर सकता हूं.

यह पूरा वाकया सदन के बाहर हुआ था और जब सदन के अंदर भी दोनों विधायक गए तो संजय सरावगी विधानसभा अध्यक्ष से भाई बिरेंद्र पर कार्रवाई की करते रहे. जिसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने दोनों विधायकों को मर्यादा का पाठ पढ़ाते हुये कहा कि सदन और सदन के सदस्यों की गरिमा इस तरह की घटना से धूमिल होती है.

विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा ने कहा कि दोनों विधायकों के इस बर्ताव की चर्चा देश भर के मीडिया की सुर्खियां बनी, जिसने बिहार की छवि पर भी असर डाला है.  इस तरह की घटना दोबार ना हो इसका ध्यान हर विधायक को रखना होगा.

Tags: Bihar News, Bihar politics, PATNA NEWS

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर