Home /News /bihar /

विधायकों में जंगः BJP के संजय सरावगी और RJD के भाई बिरेंद्र में क्यों हुई गाली-गलौच? देखिए Video

विधायकों में जंगः BJP के संजय सरावगी और RJD के भाई बिरेंद्र में क्यों हुई गाली-गलौच? देखिए Video

बिहार विधानसभा परिसर में भाजपा विधायक संजय सरावगी और राजद विधायक भाई विरेंद्र के बीच मारपीट की नौबत.

बिहार विधानसभा परिसर में भाजपा विधायक संजय सरावगी और राजद विधायक भाई विरेंद्र के बीच मारपीट की नौबत.

Bihar Vidhan Sabha Winter Session: हम संंसद, विधानसभाओं को लोकतंत्र का मंदिर कहते हैं, इसलिए जनप्रतिनिधियों से हमेशा अपनी भाषा-व्यवहार से इन संस्थाओं की गरिमा का विशेष ध्यान रखने की अपेक्षा की जाती है, लेकिन देश में कई राज्यों की विधानसभाओंं में इस गरिमा का तार-तार होते देखा गया है. ऐसी ही एक बदरंग तस्वीर बिहार के विधानसभा परिसर में देखने को मिली, जहां राजद विधायक भाई बिरेंद्र और भाजपा विधायक संजय सरावगी में विवाद इतना बढ़ गया था कि नौबत मारपीट तक आ पहुंची थी. लेकिन, विधानसभा की गरिमा को देखते हुए वहां मौजूद लोगों व पत्रकारों ने ही दोनों विधायकों को हटाकर मामले को शांत करने की कोशिश की.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन विधानसभा परिसर में अचानक दो विधायक आपस में ही भिड़ गए. नौबत हाथापाई तक की आ गयी थी. लेकिन, बीच-बचाव के बाद मामला शांत हुआ. दरअसल शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने के पहले विधानसभा परिसर में राजद विधायक भाई बिरेंद्र और बीजेपी विधायक संजय सरावगी के बीच कहासुनी हुई. दोनों विधायक आपस में बहस करने लगे. बहस करते-करते गाली गलौच भी शुरू कर दी. एक दूसरे को देख लेने के साथ-साथ मारपीट करने की भी धमकी दे डाली. लेकिन, वहां मौजूद लोगों व मीडियाकर्मियों ने दोनों विधायकों को हटाकर शांत कराया.

हालांकि, मामला इसके बाद सियासी रंग लेने लगा. बीजेपी विधायक संजय सरावगी ने यह आरोप लगाया कि आरजेडी के संस्कार में ही गाली-गलौच और मारपीट है. लालू-राबड़ी शासन काल में किस तरीके से लोगों का अपहरण हत्या सत्ता के संरक्षण में होता था, यह किसी से छिपा नहीं है.

आरोप-प्रत्यारोप

भाजपा विधायक ने राजद विधायक पर शराब पीकर विधानसभा आने का आरोप लगाया. दूसरी ओर भाजपा विधायक संजय सरावगी के आरोपों पर राजद विधायक भाई बिरेंद्र ने कहा कि संजय सरावगी मिलावटी लोग हैं. सरकार में भी ऐसे ही लोग शामिल हैं. मिलावट का धंधा है. यह सब लोग जानते हैं. मैं उम्र में सीनियर हूं, इसके बाद भी संजय सरावगी ने मेरे साथ बदतमीजी की. यह मैं बर्दाश्त नहीं कर सकता.

Tags: Bihar News, Bihar rjd, BJP, Patna News Update

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर