पीएम स्पेशल पैकेज का प्रचार करेगी BJP, कांग्रेस ने पूछा- बताएं बिहार को कितना मिला? JDU ने कही ये बात
Patna News in Hindi

पीएम स्पेशल पैकेज का प्रचार करेगी BJP, कांग्रेस ने पूछा- बताएं बिहार को कितना मिला? JDU ने कही ये बात
MP Assembly by Elections : तैयारी में कांग्रेस पर भारी पड़ती दिख रही है बीजेपी. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

कोरोना संकट (Corona Crisis) में बिहार विधानसभा चुनाव (Assembly elections in Bihar) के नजदीक आने की आहट के साथ ही राजनीतिक दल अपने-अपने मुद्दों को लेकर जनता के बीच में जाने की जुगत में लग गए हैं.

  • Share this:
पटना. बिहार में विधानसभा चुनाव (Assembly elections in Bihar) का काउंटडाउन शुरू हो चुका है. इस लॉकडाउन में भी तमाम राजनीतिक दल अपने अपने तरीके से लोगों तक अपना मैसेज पहुंचाने में जुट गए हैं. इसी क्रम में बीजेपी अब प्रधानमंत्री (Prime Minister) के 20 लाख करोड़ के पैकेज को चुनाव में भुनाने में जुट गई है. बीजेपी हाईटेक तरीके से इस विशेष पैकेज की बातों को आमजनों तक पहुंचाएगी. बीजेपी के इस प्रचार पर कांग्रेस ने तंज कसा है कि आखिर बीजेपी बताए कि 20 लाख करोड़ में बिहार का हिस्सा कितना है.

विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी बीजेपी
कोरोना संकट में बिहार विधानसभा चुनाव के नजदीक आने की आहट के साथ ही राजनीतिक दल अपने-अपने मुद्दों को लेकर जनता के बीच में जाने की जुगत में लग गए हैं. बीजेपी इसको लेकर बड़ी तैयारी कर रही है. बीजेपी प्रधानमंत्री के 20 लाख करोड़ के पैकेज की बातों को आमजन तक पहुंचाने में जुट गई है. इसको लेकर बीजेपी वर्चुअल रैली, वीडियो कांफ्रेंसिंग और वन टू वन जनसंपर्क अभियान शुरू करेगी.

हाईटेक माध्यमों से लोगों तक पहुंचेगी बीजेपी
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने बताया आने वाले 7 जून से इसको पूरी तरह से लांच कर दिया जाएगा. एक वर्चुअल रैली में एक साथ हजार लोगों को फेसबुक, ज़ूम, वेबीनार के माध्यम से जोड़कर रैली की जाएगी. वहीं, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए वन टू वन संवाद भी किया जाएगा. बीजेपी इसकी तैयारी में 20 लाख करोड़ के विवरण को भी पंपलेट में डालेगी और लोगों तक इसको पहुंचाया जाएगा.



बीजेपी ने बनाया पांच सदस्यीय टीम
बीजेपी इसकी तैयारी को लेकर 30 मई को राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का फेसबुक लाइव कराएगी. 31 मई को  प्रधानमंत्री की मन की बात सप्तर्षियों के साथ कराई जाएगी. बीजेपी ने इसको लेकर 5 सदस्य टीम की घोषणा भी कर दी है, जिसमें उपाध्यक्ष राजेश वर्मा, राजेंद्र गुप्ता, महामंत्री देवेश कुमार, मंत्री अमृता भूषण और राकेश सिंह को शामिल किया है. यह सभी प्रधानमंत्री के विशेष पैकेज का प्रचार-प्रसार हाईटेक तरीके से करेंगे.

विशेष पैकेज का हिसाब मांग रही है कांग्रेस
बीजेपी के इस प्रचार प्रसार को लेकर कांग्रेस तंज कस रही है. कांग्रेस नेता प्रेमचन्द्र मिश्रा ने हमलावर होते हुए पूछा कि बीजेपी यह बताए कि प्रधानमंत्री के विशेष पैकेज में बिहार को कितना हिस्सा मिला है. इससे पहले भी प्रधानमंत्री ने विशेष पैकेज का ऐलान करके बिहार को धोखा दिया था.

जेडीयू बच रही कुछ भी कहने से
बीजेपी के इस हाईटेक प्रचार पर जेडीयू कुछ भी कहने से बच रही है. लेकिन विपक्ष इस पर हमलावर है. विपक्ष यह भी कहता है कि कोरोना संकट में बीजेपी अपनी राजनीतिक रोटी सेक रही है. लेकिन बीजेपी का मानना है कि अब कोरोना के साथ ही जीना सीखना होगा और इसमें राजनीति भी करनी होगी.

ये भी पढ़ें


बिहार: भारत-नेपाल टेंशन के बीच चंपारण बॉर्डर पर दो आउटपोस्ट बनाएगी SSB




बिहार: RJD के इन विधायकों पर दर्ज हुआ केस, जानें राबड़ी आवास पर हुए हाई वोल्टेज ड्रामे का पूरा वाकया

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading