Home /News /bihar /

bjp today made it clear union minister and jdu leader rcp singh has not joined its party nodmk8

BJP में शामिल नहीं हुए RCP सिंह, सरकारी कार्यक्रम में शामिल होने गए थे हैदराबाद

तेलंगाना बीजेपी के किए एक ट्वीट से केंद्रीय मंत्री और जेडीयू के नेता RCP सिंह को लेकर भ्रम की स्थिति पैदा हो गई थी

तेलंगाना बीजेपी के किए एक ट्वीट से केंद्रीय मंत्री और जेडीयू के नेता RCP सिंह को लेकर भ्रम की स्थिति पैदा हो गई थी

Bihar News: सोमवार को बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री आर.सी.पी सिंह के अपनी पार्टी में शामिल होने की खबरों का खंडन किया. बीजेपी की तरफ से बताया गया कि वो पिछले दिनों एक सरकारी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए हैदराबाद आए थे. बीजेपी के स्थिति स्पष्ट करने से आर.सी.पी सिंह को लेकर कयासों और अटकलों पर विराम लग गया है

अधिक पढ़ें ...

पटना. केंद्रीय मंत्री और जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) के नेता आर.सी.पी सिंह (RCP Singh) ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण नहीं की है. सोमवार को बीजेपी ने आर.सी.पी सिंह के पार्टी में शामिल होने की खबरों का खंडन किया. बीजेपी की तरफ से बताया गया कि वो यहां एक सरकारी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए हैदराबाद आए थे. दरअसल पहले यह खबर आई थी कि जेडीयू (JDU) से नाराज चल रहे आर.सी.पी सिंह ने बीजेपी जॉइन (BJP Join) कर ली है. मगर इसके एक दिन बाद बीजेपी ने खुद इस बात का खंडन किया जिससे आर.सी.पी सिंह के बीजेपी में शामिल होने को लेकर कयासों और अटकलों पर विराम लग गया है.

बता दें कि दो जुलाई को तेलंगाना बीजेपी (Telangana BJP) के द्वारा आर.सी.पी सिंह को लेकर एक ट्वीट करने से भ्रम की स्थिति बनी थी. बीते शनिवार को रविवार को हैदराबाद में बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक थी. इस दौरान आर.सी.पी सिंह के हैदराबाद में मौजूद रहने से यह चर्चा तेज हो गई थी कि उन्होंने बीजेपी जॉइन कर ली है.

सोमवार को बिहार सरकार में बीजेपी कोटे से मंत्री नितिन नवीन ने कहा कि आर.सी.पी सिंह हैदराबाद में बीजेपी की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में शामिल नहीं हुए थे. उन्होंने कहा कि इस बैठक में केवल राष्ट्रीय कार्यसमिति के सदस्य ही भाग ले सकते हैं. आर.सी.पी सिंह का हवाई अड्डा पर सिर्फ अन्य नेताओं की तरह स्वागत किया गया. आर.सी.पी सिंह सरकारी कार्यक्रम में शामिल होने हैदराबाद गए थे.

वहीं, आर.सी.पी सिंह के करीबी और जेडीयू के नेता आशीष रंजन सिंह ने आर.सी.पी सिंह को लेकर पैदा हुई कन्फ्यूजन पर स्थिति स्पष्ट करते हुए इसको गलत करार दिया. उन्होंने कहा कि आर.सी.पी सिंह हैदराबाद अपने मंत्रालय के कामकाज की समीक्षा करने गए थे. केवल वहां हवाई अड्डा पर बीजेपी के लोगों ने उनका स्वागत किया था.

7 जुलाई को खत्म हो जाएगी राज्यसभा की सदस्यता

बता दें कि सात जुलाई को केंद्रीय मंत्री आर.सी.पी सिंह की राज्यसभा की सदस्यता खत्म हो रही है. उनकी पार्टी जेडीयू ने उन्हें दोबारा राज्यसभा नहीं भेजा है ऐसी स्थिति में, चूंकि वो संसद के किसी भी सदन के सदस्य नहीं रह जाएंगे, उन्हें केंद्रीय मंत्रिमंडल से अपना इस्तीफा देना होगा.

कभी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी रहे आर.सी.पी सिंह अब जेडीयू में अलग-थलग हैं. उनके पार्टी में रहने को लेकर काफी मतभेद हैं इससे यह माना जा रहा है कि आर.सी.पी सिंह जल्दी ही पार्टी छोड़ देंगे और नया ठिकाना तलाशेंगे.

Tags: Bihar News in hindi, Bihar politics, CM Nitish Kumar, RCP Singh

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर