बिहार चुनाव: 'राम मंदिर हम बना रहे और राफेल भी लेकर आए', जन-जन तक यही संदेश लेकर जाएगी BJP!
Patna News in Hindi

बिहार चुनाव: 'राम मंदिर हम बना रहे और राफेल भी लेकर आए', जन-जन तक यही संदेश लेकर जाएगी BJP!
बिहार विधानसभा चुनाव में राम का संदेश लेकर जाएगी बीजेपी.

वर्चुअल माध्यम से हो रहे सम्मेलनों में बीजेपी के नेता राम मंदिर और राफेल (Ram temple and Rafael) की चर्चा कर रहे हैं और अपने कार्यकर्ताओं से कह रहे हैं कि आम लोगों तक यह संदेश पहुंचाएं.आरजेडी इसे महज बीजेपी का दिखावा करार दे रही है.

  • Share this:
पटना. राम मंदिर शिलान्यास के बाद बिहार में विधानसभा का चुनाव (Bihar Assembly Elections) है. जिसके लिए बीजेपी जी तोड़ मेहनत कर रही है. ऐसे में बिहार बीजेपी (BJP) एक खास प्लान पर काम कर रही है. कहा जा रहा है कि वह अब राम का संदेश लेकर घर-घर पहुंचेगी. पार्टी सूत्रों की मानें तो इसकी तैयारी भी शुरू हो चुकी है. वर्चुअल माध्यम से हो रहे सम्मेलनों में बीजेपी के नेता राम मंदिर और राफेल (Ram temple and Rafael) की चर्चा कर रहे हैं और अपने कार्यकर्ताओं से कह रहे हैं कि आम लोगों तक यह संदेश पहुंचाएं.आरजेडी इसे महज बीजेपी का दिखावा करार दे रही है.

बीजेपी को मिलेगा फायदा!
गौरतलब है कि 30 सालों से लगातार बीजेपी राम के नाम पर राजनीति करती आ रही है. लोकसभा का चुनाव हो या फिर विधानसभा का, उनके एजेंडे में राम मंदिर का निर्माण रहता ही था. ऐसे में अब जब राम मंदिर की नींव पड़ चुकी है और निर्माण का कार्य शुरू हो चुका है तो बीजेपी इसे भुनाने में पीछे नहीं हटेगी.

बड़े नेता भी दे रहे यही संदेश
पार्टी के सूत्र बताते हैं कि आने वाले महीनों में बिहार विधानसभा का चुनाव है तो बीजेपी बिहार से इसकी शुरुआत कर रही है. बता दें कि कोरोना संकट की वजह से सीधे कोई संवाद नहीं हो सकता है तो वर्चुअल माध्यम से ही बीजेपी के नेता अपने कार्यकर्ताओं से यह कह रहे हैं कि राम मंदिर और राफेल की चर्चा आम लोगों से करें और वह बताएं कि यह उपलब्धि बीजेपी की रही है.



राम के नाम पर हमारा अधिकार
बीजेपी नेता और बिहार के कृषि मंत्री प्रेम कुमार इस बात को स्वीकार करते हैं कि इसका फायदा बीजेपी को मिलेगा ही क्योंकि बीजेपी ने ही लगातार राम मंदिर के लिए लड़ाई लड़ी है. हम दोनों मोर्चे पर सफल रहे हैं, चाहे सांस्कृतिक लड़ाई हो या फिर इंटरनेशनल लड़ाई हो. राफेल भी हम लेकर आए हैं और राम मंदिर भी हम बना रहे हैं. बिहार की जनता पूरी तरह से राम के साथ होगी.

कोरोना और बाढ़ से मुक्ति चाहिए- RJD
बीजेपी की तैयारी को लेकर आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी कहते हैं कि राम-राम कह के सत्ता में आने वाले आने वाली बीजेपी कभी रामराज लेकर नहीं आई. राम के चरित्र को बीजेपी ने कभी नहीं माना. राम के नाम पर बीजेपी सिर्फ राजनीति करती रही है. बिहार की जनता इन्हें कभी माफ नहीं करेगी. अभी बिहार की जनता बाढ़ और कोरोना से हलकान है, लेकिन बीजेपी के नेता राम-राम कर रहे हैं.

राम मंदिर मुद्दे का भाजपा को फायदा मिलेगा 
राम के नाम को लेकर आगे बढ़ी बीजेपी अपने उस मुकाम पर पहुंची है कि जब राम मंदिर का निर्माण हो रहा है . ऐसे में बीजेपी इसका पूरा श्रेय अपने पास ही रखेगी. राजनीति के जानकार और पत्रकार अरुण कुमार पांडे बताते हैं कि राम मंदिर का फायदा बीजेपी को बिहार में जरूर मिलेगा. इससे पहले भी 5 अगस्त 2019 को धारा 370 और 35A हटाने का फायदा लोकसभा में बीजेपी को मिल चुका है. भारत बहुसंख्यक देश है यहां जन-जन में धार्मिक भावना है. ऐसे में बीजेपी राम के नाम को जरूर बनाएगी .

जेडीयू के रहते राम के नाम पर वोट मांगेगी बीजेपी
ये वही बीजेपी है जो राम के नाम पर देश में दो सांसद से 300 से ज्यादा सांसद तक का सफर तय कर चुकी है. कई राज्यों में बीजेपी की सरकार चल रही है. सूत्रों की मानें तो बीजेपी के लिए राम का नाम रामबाण है. और बिहार के चुनाव में भले धर्मनिरपेक्ष पार्टी जेडीयू इनके साथ हो. लेकिन एक अलग एजेंडे के तहत बीजेपी राम मंदिर के मसले को जनता तक ले जाएगी और राम के नाम पर वोट मांगेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज