लोकसभा चुनावः देश के 10 करोड़ लोगों से सुझाव लेकर घोषणापत्र तैयार करेगी BJP

राजनाथ सिंह ने कहा कि भाजपा के लिए हर एक व्यक्ति की राय अहमियत रखती है. वहीं, भूपेन्द्र यादव ने बताया कि तीस से चालीस दिन में देश के लोगों से सुझाव लेकर संकल्प पत्र तैयार किया जाएगा.

Neelkamal | News18 Bihar
Updated: February 10, 2019, 9:28 AM IST
लोकसभा चुनावः देश के 10 करोड़ लोगों से सुझाव लेकर घोषणापत्र तैयार करेगी BJP
फाइल फोटो
Neelkamal
Neelkamal | News18 Bihar
Updated: February 10, 2019, 9:28 AM IST
भाजपा देश की पहली राजनीतिक पार्टी बन गई है, जो अपना घोषणापत्र देश की दस करोड़ जनता से सुझाव लेकर बनाएगी. भाजपा ने अपने घोषणापत्र का नाम संकल्प पत्र दिया है. भाजपा के बड़े नेता तीन फरवरी से देश के हर राज्य में हर वर्ग के लोगों से मिलकर संकल्प पत्र के लिए सुझाव मांग रहे हैं. साथ ही इस दौरान आम जनता को यह भी बताया जा रहा है कि मोदी सरकार ने साढ़े चार साल में क्या विकास किया है. बीजेपी नेता इस दौरान यह भी बताने की कोशिश कर रहे हैं कि नरेन्द्र मोदी की नजर में हर व्यक्ति की अहमियत एक जैसी है.

इसी क्रम में शनिवार को केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह पटना पहुंचे और लोगों से उनके सुझाव मांगे. इस दौरान राजनाथ सिंह ने पटना के अधिवेशन भवन में प्रबुद्ध डाक्टर, अधिवक्ता, प्रोफेसर, समाजसेवी और मानवाधिकार के लोगों से बात की. बात करने के क्रम में केन्द्रीय गृह मंत्री ने बताया कि उन्हें बिहार आना पसंद है, क्योंकि बिहार से पूरे देश को अपेक्षा रहती है.



इसके बाद केन्द्रीय गृह मंत्री ने संकल्प पत्र की पूरी संकल्पना के बारे में विस्तार से लोगों से चर्चा की. इस दौरान उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी की सरकार ने साढ़े चार साल में जो काम किया है कांग्रेस की सरकार ने पचपन साल में भी वह नहीं कर सकी. उन्होंने कहा कि इस बार भाजपा ने देश के मन के हिसाब से काम करने का संकल्प लिया है. इसलिए देश के दस करोड़ लोगों से आने वाले पांच से दस साल के लिए सुझाव लिये जा रहे है. ताकि देश की जनता के अनुसार नरेन्द्र मोदी देश के विकास की गति को आगे बढ़ा सकें.

राजनाथ सिंह ने यह भी कहा कि भाजपा के लिए हर एक व्यक्ति की राय अहमियत रखती है. वहीं, बिहार भाजपा के प्रभारी सह भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री भूपेन्द्र यादव ने बताया कि तीस से चालीस दिन में देश के लोगों से सुझाव लेकर संकल्प पत्र तैयार किया जाएगा. उसके बाद ही भाजपा का उम्मीदवार उस घोषणा पत्र के आधार पर काम करेंगे.

बहरहाल, देश में ऐसा पहली बार हो रहा है कि कोई राजनीतिक पार्टी देश की दिशा तय करने के लिए सीधे देश की जनता को अपने साथ जोड़ने का काम करेगी. इस जनभागेदारी से भाजपा का घोषणापत्र या संकल्पपत्र किस तरह का होता है यह भी देखना काफी दिलचस्प होगा.

ये भी पढ़ें-

इस रिक्शेवाले के पांच खतों का जवाब दे चुके हैं PM मोदी, जानिए क्या है माजरा
Loading...



Phd का एग्जाम देने आए बाहुबली नेता ने परीक्षा केंद्र पर ली Selfie, सोशल मीडिया पर वायरल


जहानाबाद में युवती से छेड़खानी का VIDEO वायरल, तीन आरोपियों की हुई पहचान

परीक्षा केंद्र पर पांच मिनट देर से पहुंचे परीक्षार्थीं तो बनाया गया मुर्गा, VIDEO वायरल

'विदेशी ताकतों के हाथ में खेल रहे हैं राहुल गांधी, झूठ बोलने की है उनकी आदत'

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...