अपना शहर चुनें

States

अयोध्या में भव्य राम मंदिर के लिए बिहार में भाजपा जुटाएगी धन, जानें क्या है पार्टी का प्लान

अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए भाजपा धन जुटाएगी.
अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए भाजपा धन जुटाएगी.

भारतीय जनता पार्टी (BJP) की बैठक में तय हुआ कि राम मंदिर निर्माण (Ram temple construction) का एजेंडा पार्टी की घोषणा पत्र में रहा है. अब चूंकि राम मंदिर का निर्माण कार्य शुरू हो चुका है, ऐसे में पार्टी की ओर से भी निर्माण में सहयोग किया जाए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 4, 2020, 7:06 AM IST
  • Share this:
पटना. अयोध्या में राम मंदिर (Ram Mandir in Ayodhya) निर्माण भाजपा के लिए बड़ा मुद्दा रहा है. पार्टी इसे अपने घोषणा पत्र का हिस्सा दशकों से रखती आ रही थी. अब जबकि अयोध्या में भव्य मंदिर का निर्माण कार्य शुरू हो गया है तो भाजपा (BJP) ने बिहार में इसके लिए धन संग्रह करने का फैसला किया है. जानकारी के अनुसार पार्टी श्रीराम मंदिर ट्रस्ट (Shri Ram Mandir Trust) की तर्ज पर ही बिहार में लोगों से पैसे इकट्ठा कर ट्रस्ट को सौंपेगी. ये निर्णय पार्टी की महत्वपूर्ण बैठक में लिया गया.

बीजेपी की बैठक में तय हुआ कि पार्टी के छोटे-बड़े सभी नेता राम मंदिर निर्माण में अपनी ओर से राशि देकर सहयोग करेंगे. साथ ही अपने-अपने इलाके में लोगों से भी जनसहयोग लेंगे. पार्टी की निचली इकाई यानी बूथ व मंडल स्तर के नेता-कार्यकर्ता लोगों से इस काम के लिए राशि मांगेंगे.

मिली जानकारी के अनुसार, बिहार विधानसभा चुनाव में मिली जीत से भाजपा काफी उत्साहित है. इसके मद्देनजर पार्टी ने हर विधानसभा क्षेत्र में धन्यवाद सम्मेलन आयोजित करने की तैयारी की है. इसके तहत 3 दिसंबर से 25 दिसंबर तक यह कार्यक्रम लगातार आयोजित किया जाएगा. इसके माध्यम से भाजपा के सभी विधायक और नेता आम जनता के प्रति आभार व्यक्त करेंगे. साथ ही, कार्यकर्ताओं को सम्मानित भी किया जाएगा.



राजनीतिक जानकारों की मानें तो चंदा जुटाने के माध्यम से भाजपा राम मंदिर के मुद्दे को बरकरार रखना चाहती है. दरअसल, बिहार में अगले साल पंचायत चुनाव होने है, जिसमें राम मंदिर के मुद्दे को भुनाने का अनुमान लगाया जा रहा है. बता दें कि भाजपा की इस बैठक में विशेष तौर पर बिहार भाजपा के सह प्रभारी हरीश द्विवेदी दिल्ली से आए थे. जबकि संगठन महामंत्री नागेन्द्र, सह महामंत्री शिवनारायण व रत्नाकर भी शामिल हुए.
प्रदेश भाजपा कार्यालय में पार्टी के राज्य  अध्यक्ष व सांसद डॉ. संजय जायसवाल की अध्यक्षता में हुई बैठक में उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, मंत्री मंगल पांडेय, पूर्व मंत्री नंद किशोर यादव, प्रेम कुमार, पार्टी के विधायक, विधान पार्षद, प्रदेश पदाधिकारी, मंच-मोर्चा के पदाधिकारी व जिलाध्यक्ष शामिल हुए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज