Home /News /bihar /

bjp will release candidates list for mlc election of bihar very son bramk

Bihar MLC Election: भाजपा ने दिल्ली भेजी उम्मीदवारों की फाइनल लिस्ट, जानें कब होगी घोषणा

बिहार एमएलसी चुनाव के लिए बीजेपी जल्द ही उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करेगी (फाइल फोटो)

बिहार एमएलसी चुनाव के लिए बीजेपी जल्द ही उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करेगी (फाइल फोटो)

MLC Election Bihar: बिहार के MLC चुनाव में स्थानीय प्राधिकार कोटे की 24 सीटों के लिए चुनाव होने हैं. इसके लिए 4 अप्रैल को वोटिंग होगी. बीजेपी के राष्ट्रीय नेतृत्व से हरि झंडी मिलते ही एक से दो दिनों में भाजपा के उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी जाएगी. बीजेपी 12 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतार रही है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार विधान परिषद (Bihar MLC Election) स्थानीय प्राधिकार कोटे की 24 सीटों के लिए 4 अप्रैल को चुनाव होना है. इस चुनाव को लेकर भाजपा (BJP) कोटे की 12 सीटों पर चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों की अंतिम सूची फाइनल हो गई है. रविवार को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर संजय जायसवाल (Sanjay Jaiswal) की अध्यक्षता में प्रदेश कार्यालय में भाजपा प्रदेश चुनाव समिति की बैठक संपन्न हुई. इस बैठक में भाजपा कोटे की 12 सीटों पर चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों के नाम पर बारी-बारी से चर्चा की गई.

उम्मीदवारों के नाम पर मंथन करने के बाद अंतिम रूप से सूची को फाइनल टच दिया गया. केंद्रीय नेतृत्व की मंजूरी मिलने के बाद एक-दो दिनों में अंतिम तौर पर इसकी विधिवत घोषणा कर दी जाएगी. एनडीए में शामिल घटक दलों के प्रदेश नेतृत्व संयुक्त रूप से सभी 24 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करेंगे. रविवार को भाजपा के प्रदेश मुख्यालय में आयोजित चुनाव समिति की बैठक में डॉक्टर संजय जयसवाल के अलावा केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय, सांसद सुशील मोदी ,सांसद रविशंकर प्रसाद, उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद उपमुख्यमंत्री रेणु देवी और भाजपा के वरिष्ठ नेता नंदकिशोर यादव और प्रेम कुमार भी शामिल थे.

इस बैठक में विधान परिषद की 24 सीटों पर उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करने के लिए भी पार्टी नेताओं ने व्यापक विचार-विमर्श किया. इस बैठक में उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा तो हुई उनकी जीत सुनिश्चित करने के लिए भी पार्टी नेताओं ने खासतौर से रणनीति तैयार की. इस फैसले से राष्ट्रीय नेतृत्व को अवगत कराया जाएगा और हरि झंडी मिलते ही एक से दो दिनों में उम्मीदवारों की घोषणा कर दी जाएगी. भाजपा जिन 12 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़ा करेगी उसमें समस्तीपुर, गोपालगंज, बेगूसराय ,सहरसा ,कटिहार, किशनगंज ,रोहतास, औरंगाबाद ,सारण, सीवान, दरभंगा और पूर्वी चंपारण शामिल है.

Tags: Bihar News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर