• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • CAA-NPR पर जागरूकता के लिए अब घर-घर जाएगी BJP, समर्थन में होंगी जनसभाएं

CAA-NPR पर जागरूकता के लिए अब घर-घर जाएगी BJP, समर्थन में होंगी जनसभाएं

सुशील मोदी ने कहा कि कांग्रेस अपने एजेंडे के तहत देश में हिंसा फैला रही है.

सुशील मोदी ने कहा कि कांग्रेस अपने एजेंडे के तहत देश में हिंसा फैला रही है.

इस अभियान के तहत बिहार कोटे से बीजेपी केन्द्रीय मंत्रियों के अलावा लद्दाख के सांसद जमयांग सेरिंग नामग्याल, देश के जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई बड़े नेता बिहार आएंगे.

  • Share this:
पटना. 'एक खास एजेंडे के तहत कांग्रेस एंड कंपनी नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) पर अफवाह फैलाकर देश में विरोध प्रदर्शन करवा रही हैं.' यह कहना है बिहार भाजपा विधानमंडल दल के नेता और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) का. उन्होंने कहा कि कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी पार्टियां इस मुद्दे पर गलत सूचना का प्रचार कर रही हैं जिसका जवाब अब भाजपा (BJP) देने जा रही है. उन्होंने कहा कि पार्टी के कार्यकर्ता लोगो के घर-घर जाकर यह बताएंगे कि इन दोनों ही कानून से किसी भी नागरिक की नागरिकता नहीं जाएगी.

सुशील मोदी ने कहा कि लोकसभा और राज्य सभा में नागरिकता संशोधन अधिनियम के पारित होने के बावजूद कांग्रेस और विपक्षी पा्टियों ने देश में विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया था. देश ने देखा कि कैसे प्रदर्शन करने वाले हिंसा पर उतारू थे. अब लोगों की समझ में आने लगा है कि कांग्रेस और विरोधी  पार्टियों ने सिर्फ वोट बैंक के लिए अस्पसंख्यक समाज को उकसाने का काम किया है. इसलिये अब प्रदर्शनकारियों से ज्यादा संख्या में देश की जनता सीएए के समर्थन में सड़क पर उतरने लगे है. दरअसल आम जनता अब समझने लगी है कि नागरिकता संशोधन कानून से उन्हे कोई फर्क नहीं पड़ने वाला.

भाजपा की घर-घर पहुंचने की मुहिम
भाजपा विधायक और बिहार सरकार में मंत्री विनोद नारायण झा ने बताया कि भाजपा नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर पर जनता को जागरूक करने का देशव्यापी अभियान चला रही है. इसके पहले फेज में कार्यकर्ताओं को पूरी जानकारी देने का काम 30 दिसंबर तक पूरा हो चुका है. अब इस महाअभियान के तहत पूरे देश से एक करोड़ की संख्या में धन्यवाद पोस्टकार्ड प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भेजे जाएंगे. साथ ही सोशल मीडिया के जरिये #IndiaSupportCAA पर एक करोड़ से ज्यादा ट्वीट किया जाएगा.

मंत्री ने बताया कि CAA के समर्थन में बिहार से एक लाख बुद्धिजीवी, शिक्षाविद, कलाकार, डॉक्टर, इंजीनियर और छात्रों के हस्ताक्षरयुक्त पत्र पीएम को भेजे जाएंगे. इसके साथ ही 5 से 15 जनवरी तक प्रत्येक पोलिंग बूथ पर CAA की जानकारी वाले पपत्र को भाजपा कार्यकर्ता घर-घर पहुंचाने का काम करेंगे.

उन्होंने बताया कि बिहार के प्रत्येक जिले में 12-12 कार्यकर्ताओं की बीस टोली बनायी गयी है, जो घर-घर जाकर लोगों को CAA और NPR के विषय में जानकारी देंगे. सभी जिला केन्द्रों और प्रमंडलों में केन्द्रीय और बिहार के मंत्री की प्रेसवार्ता भी करेंगे. साथ ही बिहार और बाहर के केन्द्रीय मंत्री प्रदेश के सभी जिले और मंडलों में आम जनता को संबोधित करेंगे.

भारतीय जनता पार्टी के नेता व बिहार सरकार में मंत्री विनोद नारायण झा ने बताया कि कांग्रेस और विपक्षी पार्टियों के दुष्प्रचार का जवाब देने के लिए बीजेपी तैयार है. 


बता दें कि भाजपा के इस अभियान के तहत बिहार कोटे से भाजपा के केन्द्रीय मंत्रियों के अलावा लद्दाख के सांसद जमयांग सेरिंग नामग्याल, देश के जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई बड़े नेता बिहार के लोगो को बताएगें कि देश में नागरिकता संशोधन अधिनियम और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर क्या है और देश में इसकी क्यों जरूरत है.

राजद का 5 जनवरी से अभियान
हालांकि बिहार में मुख्य विरोधी दल राष्ट्रीय जनता दल बीजेपी के इस अभियान को छलावा करार दे रहा है. पार्टी के नेता विजय प्रकाश कहते हैं कि संविधान के विरूद्व काम करने वाली भाजपा अब एक के बाद एक राज्यों में चुनाव हारती जा रही है. यह देश बाबा साहेब भीम राव अबेदकर के संविधान पर चलेगा. लेकिन भाजपा आरएसएस और गोलवरकर के संविधान के हिसाब से देश चलाना चाहती है.

उन्होंने बताया कि इसलिए नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर के खिलाफ राजद ने भी कार्यक्रम तय कर लिया है. राजद की ओर से तेजस्वी यादव के नेतृत्व में 5 जनवरी से सीएए और एनपीआर के विरोध में धरना प्रदर्शन का कार्यक्रम शुरू होगा और जब तक इसे वापस नही लिया जाता तब तक यह आंदोलन जारी रहेगा.

एनपीआर-सीएए पर बीजेपी के जागरूकता अभियान को आरजेडी के नेता विजय प्रकाश ने छलावा करार दिया है.


कांग्रेस ने बीजेपी के अभियान पर उठाए सवाल
कांग्रेस नेता राजेश राठौर ने भाजपा के जन जागरण अभियान पर सवाल उठाते हुए कहा कि दरअसल भाजपा जानती है कि पूरा देश इस कानून के विरोध में है इसलिए अब वह अपने नेताओं और कार्यकर्ताओं के सहारे देश की जनता को झूठ का पुलिंदा थमाने की रणनीति पर काम कर रही है. उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि जिस कानून को भाजपा ने सदन के दोनो सदनों में पास करा लिया उसे अभियान चलाने की जरूरत क्यों आन पड़ी है?

राजेश राठौर ने कहा कि दरअसल भाजपा भी मानती है कि इस कानून को लाकर उन्होने गलत किया है. जिस  CAA और NPR को देश के बुद्विजीवी, साहित्यकार, छात्र-छात्राएं और स्कॉलर व्यक्ति गलत बता रहे हैं. भाजपा गांव में रहने वाले लोगो को क्या समझाने जा रही है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने कमर कस ली है और अब यह कानून वापस करा कर ही दम लेंगे.

ये भी पढ़ें

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज