BJP Corona Helpline: जानें भाजपा के 24×7 कोरोना हेल्पलाइन से कैसे मिलेगी मदद

कोरोना से लड़ने के लिए BJP बढायेगी हाथ, स्थापित करेगी 24×7 का हेल्पलाईन (File Photo)

कोरोना से लड़ने के लिए BJP बढायेगी हाथ, स्थापित करेगी 24×7 का हेल्पलाईन (File Photo)

बिहार में कोरोना का कहर जारी है और रोजोना हजारों नए केस आ रहे हैं. मंगलवार को भी बिहार में एक दिन में कोरोना के रिकॉर्ड 10 हजार 455 नए केस सामने आए. इस बीच सत्तारूढ़ बीजेपी ने जरूरतमंदों को मदद पहुंचाने के लिए हेल्पलाइन की शुरुआत की है.

  • Share this:
पटना. देश में कोरोना संक्रमण के मद्देनजर भाजपा सेवा ही संगठन अभियान 2 की शुरुआत करने जा रही है. राष्ट्रीय नेतृत्व ने इसके लिए 17 सूत्री टास्क भी बिहार प्रदेश नेतृत्व को दे दिया है. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने बताया कि लोगों की सेवा जनसंघ काल से ही हमारे संगठन का प्राथमिक उद्देश्य है. हमारे संगठन ने देश में आई हर आपदा का आगे बढ़ कर सामना किया है जरूरतमंदों को हर संभव मदद पहुंचाई है जो इस बार भी हम लोग करेंगे.

संजय जायसवाल ने यह भी कहा कि पिछले साल कोरोना त्रासदी के दौरान जनता की सेवा के लिए भाजपा ने सेवा ही संगठन अभियान की शुरुआत की थी जिसके तहत बिहार समेत देश के कोने-कोने में जरुरतमंदों के बीच भोजन, राशन, मास्क, सेनेटाइजर जैसी आवश्यक सामग्रियों का वितरण किया गया था. अब कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए पार्टी द्वारा एक बार फिर से सेवा ही संगठन अभियान 2 की शुरुआत करने का निर्णय लिया है. इसके तहत भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पूरे देश के भाजपा कार्यकर्ताओं से इसमें तन मन से पूर्ण योगदान देने का आहवान किया है.

डॉ जायसवाल यह भी कहते है कि इस अभियान के तहत राष्ट्रीय अध्यक्ष ने सभी प्रदेशों को 17 सूत्रीय टास्क दिए गये हैं जिनके अंतर्गत सभी महत्वपूर्ण शहर केन्द्रों पर 24X7 हेल्पलाइन की स्थापना कर लोगों को आवश्यकतानुसार बेड और दवाइयों की उपलब्धता सुनिश्चित करना, संक्रमित परिवारों के लिए भोजन की व्यवस्था, ब्लड तथा प्लाज्मा डोनेशन कैम्पों की व्यवस्था, बुजुर्गो और जरूरतमंदों तक दवाई व अन्य सुविधाएं पहुंचाने के लिए विशेष कार्यकर्ताओं की नियुक्ति, जागरूकता बढ़ाना, मेरा बूथ कोरोना मुक्त बूथ अभियान का संचालन, प्रवासी मजदूरों की हरसंभव सहायता, मास्क और सेनेटाइजर आदि का वितरण आदि कार्य शामिल हैं. इन सभी कार्यों की मॉनिटरिंग व समीक्षा निरंतर रूप से प्रदेश स्तर पर कमिटी बना कर की जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज