• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • Bihar: उपेन्द्र कुशवाहा के 'पीएम मटेरियल' वाले बयान पर मंत्री जनकराम ने दिया कुछ यूं रिएक्शन

Bihar: उपेन्द्र कुशवाहा के 'पीएम मटेरियल' वाले बयान पर मंत्री जनकराम ने दिया कुछ यूं रिएक्शन

बिहार सरकार के खनन मंत्री जनक राम ने नेताओं पर जातिवाद फैलाने का आरोप लगाया है (फाइल फोटो)

बिहार सरकार के खनन मंत्री जनक राम ने नेताओं पर जातिवाद फैलाने का आरोप लगाया है (फाइल फोटो)

Bihar News: खान एवं भूतत्व मंत्री जनक राम ने कहा कि पांच साल बाद जनता के बीच जाना होता है तो आप समाजवाद और जाति की बात करते हैं. जनगणना की आड़ में जाति की राजनीति करते हैं. बिहार की जनता सब देख रही है.

  • Share this:

दिल्ली/पटना. जातीय जनगणना (Caste Census) की मांग को लेकर बिहार में सियासत थमने का नाम नहीं ले रही है. इसी क्रम में भाजपा नेता व नीतीश सरकार में खान और भूतत्व मंत्री जनक राम (Minister Janak Ram) ने जातीय जनगणना के सवाल पर पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ( Jitan Ram Manjhi) पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि  मैं खुलकर बात करना चाहता हूं कि क्या कभी उनलोगों ने अपनी गिरेबा में झांककर देखा है? जब देश-प्रदेश के नेता और जनता मौका देती है तो अपने परिवार से बाहर निकलने का काम कोई करता है? छोटे-छोटे दल बनाकर जब ये जाति की बात करते हैं तो जब खुद मौका मिलता है तो छोटी-छोटी जातियों के लोगों को टिकट देने के बजाय परिवारवाद से बाहर नहीं निकलते हैं.

जनक राम ने कहा कि पांच साल बाद जनता के बीच जाना होता है तो आप समाजवाद और जाति की बात करते हैं. जनगणना की आड़ में  जाति की राजनीति करते हैं. बिहार की जनता सब देख रही है. बता दें कि बिहार में जातीय जनगणना के मुद्दे पर भाजपा छोड़ अधिकतर दल एकमत हैं. सीएम नीतीश कुमार से लेकर जीतन राम मांझी, लालू प्रसाद यादव, तेजस्वी यादव जैसे नेता जाति आधारित जनगणना की मांग कर रहे हैं. भाजपा के नेता संजय पासवान ने भी जातीय जनगणना की मांग की है. हालांकि भाजपा की ओर से न तो इस पर इनकार किया गया है और न ही इकरार.

उपेन्द्र कुशवाहा के पीएम मैटेरियल वाले बयान पर मंत्री जनक राम ने पलटवार करते हुए कहा कि मैं संयोग से बिहार सरकार में खान और भूतत्व खुद देख रहा हूं. जहां तक पीएम मैटेरियल का सवाल
है तो बालू, गिट्टी और पहाड़ से बनता है. मैटेरियल की जिम्मेदारी तो मेरे ऊपर है. जो लोग मैटेरियल की बात करते हैं वह यह समझ लें कि मेरे कहने से पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कह दिया है कि इस पर चर्चा बेतुकी होगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन