Home /News /bihar /

Patna News: नाव के हाईटेंशन तार की चपेट में आने से हुआ बड़ा हादसा, करंट लगने से 38 लोग जख्मी, 12 लापता

Patna News: नाव के हाईटेंशन तार की चपेट में आने से हुआ बड़ा हादसा, करंट लगने से 38 लोग जख्मी, 12 लापता

नाव हादसा बिहार की राजधानी पटना के पास हुआ है. (सांकेतिक फोटो)

नाव हादसा बिहार की राजधानी पटना के पास हुआ है. (सांकेतिक फोटो)

Patna Boat Accident: राजधानी पटना के कच्ची दरगाह घाट के पास यात्रियों से भरी एक नाव के हाईटेंशन तार (High Tension Wire) की चपेट में आने से शनिवार की रात एक बड़ा हादसा हुआ था. इस हादसे में 38 लोग घायल हुए थे. जबकि अपनी जान बचाने के लिए पानी में कूदने के कारण 12 लोग लापता हैं. प्रशासन के दावे के मुताबिक, नाव में करीब 100 लोग सवार थे.

अधिक पढ़ें ...

    पटना. बिहार की राजधानी पटना के कच्ची दरगाह घाट के पास यात्रियों से भरी एक नाव के हाईटेंशन तार (High Tension Wire) की चपेट में आने से बड़ा हादसा हो गया है. जबकि हाईटेंशन तार की चपेट में आने से अब तक 38 लोगों के घायल होने की सूचना है, जिसमें से दो की हालात नाजुक है. यही नहीं, इस नाव हादसे (Patna Boat Accident) में घायल हुए लोगों में 2 महिलाएं और बच्चे भी हैं. वहीं, इस घटना के बाद ग्रामीणों में नीतीश सरकार के खिलाफ आक्रोश दिखाई दे रहा है. लोगों को कहना है कि पक्का पुल नहीं होने के कारण मजबूरी में लोग अपने रोजी रोटी के लिए नाव की खतरनाक सवारी करते हैं.

    फिलहाल शनिवार की रात हुई इस घटना में घायल हुए अधिकांश लोगों को अस्‍पताल से छुट्टी दे दी गई है. जबकि 12 लापता लोगों के बारे में अभी एसडीआरएफ (SDRF) और एनडीआरएफ की टीमें गंगा में सर्च ऑपरेशन चला रही हैं. प्रशासन के दावे मुताबिक, नाव में 100 के करीब लोग सवार थे.

    इस वजह से हुआ था हादासा
    जानकारी के मुताबिक, शनिवार को देर रात (9 बजे) यह नाव कच्ची दरगाह से रुस्तमपुर के लिए चली थी. नाव पर काफी लोग सवार थे. जैसे ही नाव बीच गंगा में पहुंची, नाव की पतवार कच्ची दरगाह से राघोपुर जाने वाले हाईटेंशन तार के संपर्क में आ गई, जिससे नाव पर सवार लोग झुलस गए. हादसे की सूचना मिलने के बाद स्थानीय लोग दूसरी नाव से मौके पर पहुंचे और घायलों को निजी अस्पतालों में भर्ती कराया. बाद में प्रशासनिक पदाधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्य शुरू किया. हादसे में घायल लोगों का इलाज पीएमसीएच और कच्ची दरगाह स्थित विभिन्न निजी अस्पतालों में चल रहा है.

    प्रशासन ने कही ये बात
    अब तक 12 लोगों के लापता होने की सूचना है, लेकिन प्रशासन का कहना है कि जब लापता लोगों के परिजन सूचना देंगे तभी सही आंकड़ा स्पष्ट हो सकेगा. घटना को लेकर स्थानीय लोगों में राज्य सरकार के खिलाफ गहरा आक्रोश देखा जा रहा है. स्थानीय लोगों ने पूरे मामले पर राज्य सरकार को सीधे तौर पर दोषी माना है. उन्होंने कहा कि दियारावासियों को पिछले 15 सालों में अब तक पक्का पुल नहीं दिया गया है. स्थानीय लोगों का कहना था कि पक्का पुल नहीं होने के कारण मजबूरी में लोग अपने रोजी रोजगार को लेकर नाव की खतरनाक सवारी करने को मजबूर हैं. स्थानीय लोगों ने राज्य सरकार से गंगा में डूबे लोगों के परिजनों को उचित मुआवजा देने की मांग की है.

    Tags: Bihar News, Boat, Chief Minister Nitish Kumar, Ganga river, PATNA NEWS, Patna News Update

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर