Home /News /bihar /

पटना नाव हादसा: सीएम नीतीश कुमार सहित पीएमओ ने ट्वीट कर जताया दुख

पटना नाव हादसा: सीएम नीतीश कुमार सहित पीएमओ ने ट्वीट कर जताया दुख

Photo : PTI

Photo : PTI

पटना के एनआईटी घाट के पास गंगा नदी में नाव पलटने से 21 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग अभी भी लापता हैं. इस घटना के बाद बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने जांच के आदेश दे दिए हैं.

  • Pradesh18
  • Last Updated :
    पटना के एनआईटी घाट के पास गंगा नदी में नाव पलटने से 21 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग अभी भी लापता हैं. इस घटना के बाद बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने जांच के आदेश दे दिए हैं.

    मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना में गंगा दियारा में नाव डूबने की घटना पर गहरा दुख एवं संवेदना व्यक्त की है.

    उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव एवं जिला प्रशासन को घायलों के समुचित इलाज के लिए तुरंत कर्रवाई करने का निर्देश दिया है.



    इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत, पटना के पुलिस उप महानिरीक्षक शालीन एवं जिलाधिकारी पटना संजय कुमार अग्रवाल को राहत एवं बचाव कार्य में तेजी लाने और इस पूरे प्रकरण की संयुक्त रूप से जांच करने के लिए निर्देशित किया है.

    मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया है कि संबंधित अधिकारी यह भी देखेंगे कि आयोजन क्या था और इसके लिए आयेजक ने क्या समुचित व्यवस्था की थी.

    patna boat accident

    उन्होंने जिला प्रशासन को सभी मृतकों के आश्रितों को अविलम्ब अनुग्रह राशि उपलब्ध कराने का निर्देश भी दिया है. सीएम ने हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को चार लाख रुपए का मुआवजा दिए जाने की घोषणा की है.

    मुख्यमंत्री ने दियारा क्षेत्र में सभी आयोजनों को भी रद्द करने का निर्देश भी दिया है. सीएम नीतीश खुद सभी संबधित अधिकारियों से बात कर स्थिती पर नजर बनाए हुए हैं.

    पीएमओ ने किया ट्वीट

    पीएमओ के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से हादसे पर दुख जताया गया.





    लालू यादव ने भी किया ट्वीट

    पतंग उत्सव में भाग लेकर लौट रही नाव के डूबने से हुई लोगों की मौत पर लालू यादव ने भी गहरा दुख प्रकट किया है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, गंगा में नाव डूबने की दुखद घटना से मर्माहत हूं. सरकार ने राहत व बचाव कार्यों में तेजी एवं दुर्भाग्यपूर्ण घटना की जांच का आदेश दिया है.



    दही-चूरा कार्यक्रम हुआ रद्द

    हादसे को देखते हुए जेडीयू के जरिए आयोजित होने वाले दही-चूरा कार्यक्रम को भी रद्द कर दिया गया है. इस बारे में नीतीश कुमार ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से भी बात की और कार्यक्रम रद्द किए जाने की सूचना दी.

    तेजस्वी यादव ने जताया दुख

    गंगा में नांव डूबने की घटना पर बिहार के उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी दुख जताया. साथ ही उन्होंने ट्वीट कर जानकारी दी कि सरकार की तरफ से सम्बंधित विभागों को राहत एवं बचाव कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दे दिए गए हैं.



    Tags: Ganga river, PATNA NEWS

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर