Bihar News: कोरोना कहर के बीच BPSC लेगा परीक्षा, 25 अप्रैल की डेट के लिए एडमिट कार्ड जारी

DEMO Pic

DEMO Pic

BPSC Auditor Exam Date: बिहार में जारी कोरोना कहर के बीच बीपीएससी के रवैये से परीक्षार्थी खासे नाराज हैं. परीक्षा राज्य के चार कमिश्नरी जिलों में लिया जाना है.

  • Share this:
पटना. बिहार में तेजी से बढ़ रहे संक्रमण ने जिंदगी की रफ्तार पर ब्रेक लगा दी है. रोज हजारों लोग संक्रमण की जद में आ रहे हैं. वहीं, बिहार लोक सेवा आयोग यानी बीपीएससी (BPSC) ने अपनी एक परीक्षा की तारीख का ऐलान कर दिया है. बीपीएससी ने 25 अप्रैल को ऑडिटर परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. अब असामान्य परिस्थिति देख परीक्षार्थी एडमिट कार्ड मिलते ही बीपीएससी के रवैये से नाराज ही गए हैं और परीक्षा स्थगित करने की मांग कर रहे हैं.

परीक्षार्थियों ने न्यूज 18 के जरिये आयोग से गुहार लगाई है कि अभी हालात सामान्य नहीं हैं, ऐसे में परीक्षार्थी जहां-तहां फंसे हुए हैं. लिहाजा, परीक्षा न ली जाए. विज्ञापन संख्या 67/2020 के तहत आयोग ने पंचायत ऑडिटर की परीक्षा का विज्ञापन निकाला था, जिसमें राज्य भर के लगभग 2 लाख परीक्षार्थियों ने फॉर्म भरा था. आयोग ने परीक्षा को लेकर तब एडमिट कार्ड जारी किया है, जब पूरा देश कोरोना संक्रमण से जंग लड़ रहा है. परीक्षा होने की स्थिति में सभी का फिजिकली एग्‍जाम सेंटर पर पहुंचना अनिवार्य होगा.

परेशानी सिर्फ परीक्षार्थियों के लिए नहीं है, बल्कि जिला प्रशासन के लिए भी बड़ी चुनौती है. इतनी बड़ी संख्या में परीक्षार्थियों को कोरोना गाइडलाइन के साथ परीक्षा दिलवाना और सिटिंग अरेंजमेंट करना कर्ती आसान काम नहीं है. परीक्षा राज्य के चार कमिश्नरी जिले में पटना, गया, मुजफ्फरपुर और भागलपुर में आयोजित होगी, जिसमें परीक्षार्थियों को ट्रांसपोर्टेशन की भी बड़ी समस्या होगी. साथ ही जान को भी जोखिम में डालना होगा. अब देखना होगा कि आयोग परीक्षार्थियों की गुहार के बाद क्या परीक्षा स्थगित करने का फैसला लेता है या इसी परिस्थिति में परीक्षा का आयोजन होता है.

बीते 24 घंटे में बिहार में सबसे ज्यादा 7487 कोरोना के मामले मिले हैं. वहीं, मौत के आंकड़ों ने भी अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. राज्य में 24 घंटे के भीतर 41 लोगों की कोरोना से जान चली गई, जो कि अब तक का सर्वाधिक मामला है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज