Home /News /bihar /

BPSC से 7 साल पहले आई थी 13120 पदों की वेकेंसी, पर रिजल्ट के इंतजार में पथरा गईं अभ्यर्थियों की आखें!

BPSC से 7 साल पहले आई थी 13120 पदों की वेकेंसी, पर रिजल्ट के इंतजार में पथरा गईं अभ्यर्थियों की आखें!

बीएसएससी की प्रथम इंटर स्तरीय संयुक्त परीक्षा का रिजल्ट जारी होने के बाद राज्य में कर्मचारियों की कमी दूर हो जाएगी.

बीएसएससी की प्रथम इंटर स्तरीय संयुक्त परीक्षा का रिजल्ट जारी होने के बाद राज्य में कर्मचारियों की कमी दूर हो जाएगी.

BPSC Latest News:बिहार कर्मचारी चयन आयोग (बीएसएससी) की ओर से प्रथम इंटर स्तरीय परीक्षा पिछले सात सालों से पूरी नहीं सकी है. इसकी काउंसलिंग हुए भी महीना बीत चुका है, लेकिन परिणाम कब जारी होगा ये अब तक साफ नहीं हो पाया है. बता दें कि बीएसएससी की ओर से राज्य के 42 विभिन्न प्रकार के पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया की जा रही है. साल 2014 में ही इसका विज्ञापन जारी किया गया था. साल 2016 में उच्च न्यायालय के आदेश के बाद अधिक उम्र सीमा वालों को छूट देते हुए आवेदन का मौका दिया. इसके बाद 2017 में पीटी आयोजित की गई थी. इसमें प्रश्नपत्र लीक होने के बाद परीक्षा रद्द करते हुए संबंधित अधिकारियों पर कार्रवाई की गई थी.

अधिक पढ़ें ...

पटना. देश का में नौकरी के लिए कई परीक्षाएं होती लेकिन परिणाम का इंतजार करते करते लोगों की उम्र बीत जाती है. वहीं कुछ परीक्षाओं को तैयारी उम्मीदवार सालों साल करता है लेकिन परीक्षा की तारीख टलती रहती है. ऐसे ही बिहार कर्मचारी चयन आयोग (बीएसएससी) की ओर से प्रथम इंटर स्तरीय परीक्षा पिछले सात सालों से पूरी नहीं सकी है. इसकी काउंसलिंग हुए भी महीना बीत चुका है लेकिन परिणाम कब जारी होगा ये अब तक साफ नहीं हो पाया है. बता दें कि बीएसएससी की ओर से राज्य के 42 विभिन्न प्रकार के पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया की जा रही है. साल 2014 में ही इसका विज्ञापन जारी किया गया था.

साल 2016 में उच्च न्यायालय के आदेश के बाद अधिक उम्र सीमा वालों को छूट देते हुए आवेदन का मौका दिया. इसके बाद 2017 में पीटी आयोजित की गई थी. इसमें प्रश्नपत्र लीक होने के बाद परीक्षा रद करते हुए संबंधित अधिकारियों पर कार्रवाई की गई थी. सचिव ओम प्रकाश पाल ने बताया कि काउंसलिंग प्रक्रिया संपन्न हो चुकी है. एक मामला हाईकोर्ट में लंबित है. उसका परिणाम आने के साथ ही रिजल्ट प्रक्रिया पूरी की जाएगी.

बीएसएससी की प्रथम इंटर स्तरीय संयुक्त परीक्षा का रिजल्ट जारी होने के बाद राज्य में कर्मचारियों की कमी दूर हो जाएगी. मालूम हो कि राज्य के विभिन्न विभागों में 13,120 पदों पर नियुक्ति होनी है. इसमें करीब सात हजार से अधिक राजस्व कर्मचारी और पंचायत सचिव की नियुक्ति होगी.

गौरतलब है कि साल 2014 में बीएसएससी ने 13,120 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया था. 29 जनवरी और पांच फरवरी 2017 को पहली बार  प्रारंभिक परीक्षा हुई थी. पेपर लीक होने की वजह से परीक्षा रद्द कर दी गई थी.  इसके बाद 2019 में प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट जारी हुआ था. फिर दिसंबर 2020 में मुख्य परीक्षा आयोजित की गई थी. साल 2021 में मुख्य परीक्षा का परिणाम जारी हुआ था. 13 अगस्त 2021 को शारीरिक दक्षता परीक्षा हुई थी. दिसंबर 2021 में काउंसलिंग आयोजित करवाई गई थी.

Tags: Bihar News in hindi, Jobs news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर