Home /News /bihar /

brahmdev anand paswan attacked chirag paswan by saying his dna does not match with dusadh caste nodmk8

चिराग पासवान पर बरसे पूर्व सांसद ब्रह्मदेव पासवान, कहा- दुसाध जाति से मेल नहीं खाता DNA

ब्रह्मदेव आनंद पासवान ने कहा कि चिराग पासवान किसी दुसाधिन की कोख से पैदा नहीं हुए हैं इसलिए पासवान समाज से जुड़े लोगों के दुःख दर्द और उनकी समस्याओं को कभी समझ नहीं सकते (फाइल फोटो)

ब्रह्मदेव आनंद पासवान ने कहा कि चिराग पासवान किसी दुसाधिन की कोख से पैदा नहीं हुए हैं इसलिए पासवान समाज से जुड़े लोगों के दुःख दर्द और उनकी समस्याओं को कभी समझ नहीं सकते (फाइल फोटो)

Bihar News: ब्रह्मदेव आनंद पासवान ने कहा कि चिराग पासवान का डीएनए बिहार की दुसाध जाति से मेल नहीं खाता है. यह जगजाहिर है कि खुद को पासवान समाज का नेता बताने वाले चिराग पासवान किसी दुसाधिन की कोख से पैदा नहीं हुए हैं इसलिए पासवान समाज से जुड़े लोगों के दुःख दर्द और उनकी समस्याओं को कभी समझ नहीं सकते

अधिक पढ़ें ...

पटना. बाबा चौहरमल राष्ट्रीय कमिटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह पूर्व सांसद ब्रह्मदेव आनंद पासवान (Brahmdev Anand Paswan) ने लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के सांसद चिराग पासवान (Chirag Paswan) पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि चिराग पासवान का डीएनए (DNA) बिहार की दुसाध जाति से मेल नहीं खाता है. चिराग पासवान अपनी राजनीतिक स्वार्थ के लिए पासवान जाति को गुमराह कर रहे हैं पर उनके मंसूबे कभी कामयाब नहीं होंगे, उन्होंने कहा कि यह जगजाहिर है कि खुद को पासवान समाज का नेता बताने वाले चिराग पासवान किसी दुसाधिन की कोख से पैदा नहीं हुए हैं इसलिए पासवान समाज से जुड़े लोगों के दुःख दर्द और उनकी समस्याओं को कभी समझ नहीं सकते. ऐसी स्थिति में उन्हें अपना नेता बनाकर दुसाध समाज के लोग अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मारने की भूल कभी नहीं करेंगे.

ब्रह्मदेव आनंद पासवान ने कहा कि चुनावी मौसम में भले ही तमाम राजनीतिक दलों के नेता दुसाध जाति के उत्थान के बड़े-बड़े दावे करते रहे हैं. लेकिन जमीनी हकीकत यह है कि बिहार में पासवान जाति के लोग आज भी उपेक्षित और हाशिये पर हैं. उन्होंने कहा कि राजनीति में आबादी के अनुरूप पासवान समाज के लोगों की भागीदारी नहीं हो सकी है. सरकार, समाज और दुसाध जाति के समक्ष (सामने) यह एक गंभीर मसला है. बिहार में लगभग छह प्रतिशत पासवान (दुसाध) मतदाता हैं और लोक जनशक्ति पार्टी के गठन के वक्त से ही वो इसके प्रति वफादार रहें. रामविलास पासवान के निधन के बाद चिराग एंड फैमिली अपनी राजनीतिक स्वार्थपूर्ति के लिए पासवान वोटरों को गुमराह करने में जुटी है जो अब असंभव है.

बाबा चौहरमल राष्ट्रीय कमिटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह पूर्व सांसद ब्रह्मदेव आनंद पासवान ने चिराग पासवान के DNA पर सवाल उठाया है  (फाइल फोटो)

पूर्व सांसद ने एलजेपी पर भी निशाना साधा और कहा कि इस पार्टी का गठन परिवारवाद की बुनियाद पर हुई थी. उन्होंने कहा कि एलजेपी पर कब्जे की लड़ाई में चाचा-भतीजा आपस में उलझे हुए हैं. उन्हें पासवान समाज के उत्थान से कोई सरोकार नहीं है. पासवान समाज का भरोसा अब इस परिवाररूपी पार्टी से टूट चुका है. आगामी चुनाव में पासवान समाज के लोग गुमराह करनेवाले नेताओं को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार बैठे हैं.

Tags: Bihar News in hindi, Bihar politics, Chirag Paswan, Ram Vilas Paswan

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर