Home /News /bihar /

पटना में जीतन राम मांझी का विरोध, सड़क पर पूजा, शुद्धिकरण के लिए दही-चूड़ा लेकर पहुंचे लोग

पटना में जीतन राम मांझी का विरोध, सड़क पर पूजा, शुद्धिकरण के लिए दही-चूड़ा लेकर पहुंचे लोग

पटना में जीतन राम मांझी के विरोध में सड़क पर पूजा करते ब्राह्मण समुदाय के लोग

पटना में जीतन राम मांझी के विरोध में सड़क पर पूजा करते ब्राह्मण समुदाय के लोग

Jitan Ram Manjhi Protest In Patna: पटना में जीतन राम मांझी की विरोध करने पहुंचे विभिन्न संगठन के लोगों ने कहा कि हम मांझी के आवास के बाहर भगवान सत्यनारायण की पूजा करेंगे साथ ही दही-चूड़ा खाकर और खिलाकर उनका मुख शुद्ध करेंगे. पटना में हो रहे विरोध को लेकर मांझी आवास की सुविधा बढ़ा दी गई है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) द्वारा ब्राह्मणों को लेकर दिए गए विवादास्पद बयान के बाद से लोगों का आक्रोश लगातार जारी है. गुरुवार को पटना में विभिन्न संगठनों द्वारा मांझी के विरोध और उनके आवास के घेराव किया जा रहा है. इस कड़ी में श्रीराम सेना और हिन्दू पुत्र के कार्यकर्ता हाथों में चूड़ा-दही लेकर मांझी आवास के लिए निकले. हांलाकि इन लोगों को मांझी के आवास पर पहुंचने से पहले से पुलिस ने रोक दिया.

पुलिस द्वारा रोके जाने के बाद सभी बीच सड़क पर बैठ गए और वहां भी सत्यनारायण भगवान की पूजा शुरू कर दी. सभी ने ब्राह्मण बुलाकर सड़क पर ही सत्यनारायण पूजा की और सत्यनारायण पूजा के जरिये मांझी को शुद्ध करने की बात कही. विरोध में शामिल श्रीराम सेना के सदस्यों ने कहा कि चूड़ा-दही खिलाकर मांझी की जुबान को शुद्ध किया जाएगा. मांझी जिस भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं उनके जुबान को शुद्ध करना बहुत ही जरूरी है.

मांझी के बयान के बाद पटना में तमाम संगठनों द्वारा हो रहे विरोध के बीच जीतन राम मांझी के सरकारी आवास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. मांझी आवास पर एंटी राइट् बटालियन के जवानों को बुला लिया गया है. संभावित खतरों को देखते हुए पटना की ASP काव्या मिश्रा भी मांझी आवास पहुंची और सुरक्षा का जायजा लिया साथ ही निर्देश भी  दिए.

पटना में जारी विरोध के बीच जीतन राम मांझी विधानसभा के लिए निकले. मांझी गुरुवार को SC-ST समस्याओं से जुड़े सवालों पर होने वाली बैठक में शामिल होने जा रहे थे. इस दौरान पटना में मीडिया के सवालों से बचते हुए मांझी निकल गए.

Tags: Bihar News, Former CM Jitan Ram Manjhi, PATNA NEWS

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर