लाइव टीवी

दिल्ली पुलिस ने शरजील इमाम का मोबाइल बिहार से किया बरामद, मिल सकते हैं अहम सबूत
Patna News in Hindi

News18Hindi
Updated: January 31, 2020, 1:15 PM IST
दिल्ली पुलिस ने शरजील इमाम का मोबाइल बिहार से किया बरामद, मिल सकते हैं अहम सबूत
देश विरोधी भाषण देने के आरोपी शरजील इमाम को पुलिस ने बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार किया था

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की क्राइम ब्रांच ने शरजील इमाम के बिहार (Bihar) स्थित आवास से उसका ये मोबाइल बरामद किया है. क्राइम ब्रांच के वरिष्ठ सूत्रों के हवाले से है यह जानकारी मिली है

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 31, 2020, 1:15 PM IST
  • Share this:
शंकर आनंद

नई दिल्ली. देश विरोधी भाषण देने के आरोपी जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) के पूर्व छात्र शरजील इमाम (Sharjeel Imam) का मोबाइल फोन दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की क्राइम ब्रांच ने बरामद कर लिया है. क्राइम ब्रांच ने शरजील इमाम के बिहार (Bihar) स्थित आवास से उसका ये मोबाइल बरामद किया है. क्राइम ब्रांच के वरिष्ठ सूत्रों के हवाले से है यह जानकारी मिली है.

घर से हुई बरामदगी
शरजील के जब्त मोबाइल को बिहार से क्राइम ब्रांच (Crime Branch) के अधिकारी लेकर दिल्ली के लिए निकल चुके हैं. सूत्रों के अनुसार, शरजील ने पूछताछ के दौरान दिल्ली पुलिस को जो बयान दिया था, उसके मुताबिक उसके आवास में छुपाकर रखे गए जगह से मोबाइल फोन की बरामदगी हुई है.



मिल सकते हैं अहम सबूत
माना जा रहा है कि इस मोबाइल से क्राइम ब्रांच की टीम को कई महत्वपूर्ण जानकारी और सबूत मिल सकती है. बता दें कि बिहार के जहानाबाद का रहने वाला जेएनयू का पूर्व छात्र भड़काऊ भाषण देने के आरोप में गिरफ्तार हुआ है.

पुलिस जानना चाहती है शरजील की सोच
बताया जा रहा है कि मोबाइल बरामद होने के बाद पुलिस ये पता करने की कोशिश करेगी कि शरजील बयान देने से पहले किन लोगों के संपर्क में था. इसके बाद उसने किन लोगों से संपर्क किया. पुलिस ये भी जानना चाहती है कि वो किन वेब साइटों को देखा करता था. स्पेशल सेल सूत्रों का कहना है कि इससे शरलीन की सोच के बारे में कोई धारणा बनाने में मदद मिलेगी.

दिल्ली पुलिस को करनी पड़ी बड़ी मशक्कत
दिल्ली पुलिस सूत्रों की माने तो पहले शरजील फोन को लेकर हीला हवाली करता रहा. लेकिन बाद में जब सख्ती की गई तो उसने इसका लोकेशन घर के बारे में बताया. पुलिस की योजना पहले उसे लेकर फोन खोजने जाने की थी, लेकिन प्रक्रियागत देरी के अंदेशे को देखते हुए पुलिस ने अपनी रणनीति में बदलाव किया और उसे लिए बगैर ही वहां जाने का फैसला किया. बिना आरोपी के पुलिस टीम ने वहां जाकर खोजबीन की और उसका फोन बरामद कर लिया. पुलिस इसे एक बड़ी सफलता के तौर पर देख रही है.

ये भी पढ़ें: 

लखनऊ: CAA-NRC के खिलाफ प्रदर्शन कर रही महिलाओं को पुलिस ने भेजा नोटिस

दिल्ली: चुनाव आयोग की टीम पहुंची शाहीन बाग, करेगी समीक्षा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 31, 2020, 12:38 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर