होम /न्यूज /बिहार /बिहार की महागठबंधन सरकार 24 को विशेष सत्र के दौरान करेगी बहुमत साबित

बिहार की महागठबंधन सरकार 24 को विशेष सत्र के दौरान करेगी बहुमत साबित

24 अगस्त को महागठबंधन वाली नीतीश सरकार करेगी बहुमत साबित.

24 अगस्त को महागठबंधन वाली नीतीश सरकार करेगी बहुमत साबित.

Floor Test: राज्यपाल फागू चौहान की मंजूरी मिलने के बाद 24 अगस्त को विधानसभा का विशेष सत्र आयोजित होना है. इस सत्र के दौ ...अधिक पढ़ें

पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शपथ लेने के बाद आज तेजस्वी यादव के साथ कैबिनेट की पहली बैठक की. कैबिनेट की बैठक में 24 अगस्त को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने का फैसला किया गया है. नई सरकार ने 24 और 25 अगस्त को दो दिनों का सत्र आहूत किया है.

कैबिनेट की बैठक में विशेष सत्र बुलाने का फैसला किया गया है. अब राज्यपाल को इससे संबंधित जानकारी भेजने की प्रक्रिया है. राज्यपाल की मंजूरी मिलने के बाद 24 अगस्त को विधानसभा का विशेष सत्र आयोजित होना है. इस सत्र के दौरान नीतीश कुमार अपनी सरकार का बहुमत साबित करेंगे.

मौजूदा विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा के खिलाफ जो अविश्वास प्रस्ताव लाने की सूचना दी गई है, उस मामले में अब इसी सत्र के दौरान चर्चा होनी है. अविश्वास प्रस्ताव अगर पारित हो जाता है तो विजय कुमार सिन्हा को स्पीकर की कुर्सी छोड़नी होगी. हालांकि ज्यादा संभावना इस बात की है कि विजय कुमार सिन्हा अपने पद से पहले ही इस्तीफा दे देंगे. हालांकि इस विशेष सत्र के दौरान जहां एक तरफ सरकार बहुमत साबित करेगी तो वहीं दूसरी तरफ नए स्पीकर का चुनाव भी होना है.

बता दें कि नई सरकार के गठन के लिए नीतीश कुमार ने 164 विधायकों के समर्थन का पत्र राज्यपाल फागू चौहान को सौंपा था.

Tags: Bihar Legislative Assembly, Bihar News, Nitish Government

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें