Home /News /bihar /

breaking news bihar mlc chunav 2022 bjp announced 2 candidates hari sahni and anil sharma get vidhanparishad ticket nodmk3

Bihar MLC Chunav 2022: भाजपा ने घोषित किए 2 MLC उम्‍मीदवार, देखें किनको मिला टिकट

BJP ने बिहार विधानपरिषद चुनाव के लिए 2 प्रत्‍याशियों की घोषणा कर दी है. (सांकेतिक तस्‍वीर)

BJP ने बिहार विधानपरिषद चुनाव के लिए 2 प्रत्‍याशियों की घोषणा कर दी है. (सांकेतिक तस्‍वीर)

Bihar MLC Election Latest Updates: जनता दल यूनाइटेड और राष्‍ट्रीय जनता दल के बाद भाजपा ने भी बिहार विधानपरिषद चुनाव 2022 के लिए उम्‍मीदवारों की घोषणा कर दी है. बीजेपी की ओर से बुधवार को जारी लिस्‍ट में हरि साहनी और अनिल शर्मा का नाम शामिल है. जेडीयू और आरजेडी की ओर से प्रत्‍याशियों की घोषणा के बाद सबकी निगाहें बीजेपी पर टिकी थीं.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार विधानपरिषद चुनाव 2022 को लेकर सियासी गतिविधियां बढ़ चुकी हैं. विभिन्‍न दलों की ओर से प्रत्‍याशियों की घोषणा करने का सिलसिला लगातार जारी है. सत्‍तारूढ़ जेडीयू और मुख्‍य विपक्षी पार्टी आरजेडी के बाद अब भाजपा ने भी विधानपरिषद चुनाव के लिए प्रत्‍याशियों की घोषणा कर दी है. भाजपा ने MLC चुनाव के लिए 2 उम्‍मीदवारों का ऐलान किया है. विधानपरिषद चुनाव के लिए जारी प्रत्‍याशियों की सूची में भाजपा नेता हरि साहनी और अनिल शर्मा का नाम शामिल है. बता दें कि जदयू और राजद की ओर से प्रत्‍याशियों की घोषणा होने के बाद से ही भाजपा द्वारा भी प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा करने का अनुमान जताया जा रहा था.

भाजपा के वरिष्‍ठ नेता संजय मयूख ने बताया कि जेडीयू और भाजपा के प्रत्‍याशी विधानपरिषद चुनाव के लिए गुरुवार को पर्चा दाखिल करेंगे. इससे पहले मंगलवार को ऐसी खबरें सामने आई थीं कि जेडीयू के दोनों उम्‍मीदवार बुधवार को नामांकन करा सकते हैं. गौरतलब है कि भाजपा से पहले जदयू और राजद ने प्रत्‍याशियों की घोषणा की थी. जेडीयू की ओर से 7 जून को एमएलसी चुनाव के लिए 2 प्रत्‍याशियों की घोषणा की गई थी. इससे पहले लालू प्रसाद यादव की पार्टी राजद ने 3 उम्‍मीदवारों की घोषणा की थी. ब‍िहार के दो बड़े दलों की ओर से प्रत्‍याशियों की घोषणा के बाद से सबकी निगाहें भाजपा पर टिकी थी कि बीजेपी किसको अपना उम्‍मीदवार बनाती है. अब भाजपा ने भी 2 एमएलसी उम्‍मीदवारों की घोषणा कर दी.

Bihar MLC Election

भजापा ने हरि साहनी और अनिल शर्मा को विधानपरिषद चुनाव में पार्टी प्रत्‍याशी घोषित किया है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

JDU भी घोषित कर चुकी है 2 उम्‍मीदवार
बिहार सरकार में भाजपा की सहयोगी जेडीयू ने मंगलवार को विधानपरिषद चुनाव के लिए दो प्रत्‍याशियों की घोषणा की थी. मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी ने अफाक अहमद और रविंद्र सिंह को अपना उम्‍मीदवार घोषित किया था. जेडीयू के प्रदेश अध्‍यक्ष उमेश कुशवाहा ने दोनों प्रत्‍याशियों की घोषणाक की थी. अब बिहार की 3 प्रमुख पार्टियों की ओर से एमएलसी चुनाव के लिए उम्‍मीदवारों की घोषणा की जा चुकी है.

20 जून को मतदान
बता दें कि बिहार विधानपरिषद में 7 सीटें रिक्‍त हो रही हैं. इन सीटों के लिए 20 जून को मतदान होना है. इन सीटों के लिए राजद की ओर से 3 और भाजपा एवं जेडीयू की ओर से 2-2 उम्‍मीदवारों की घोषणा की जा चुकी है. राजद द्वारा तीसरा उम्‍मीदवार उतारने पर भाकपा माले और कांग्रेस ने काफी कड़ी प्रतिक्र‍िया जताई थी. इन दोनों दलों ने तीसरी सीट पर अपना दावा ठोका था. हालांकि, राजद पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ा.

Tags: Bihar BJP, Bihar News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर