Home /News /bihar /

breaking news blast at patna civil court 3 police personnel injured know latest update nodmk3

पटना सिविल कोर्ट में ब्‍लास्‍ट, दारोगा समेत 3 पुलिसकर्मी घायल

पटना सिविल कोर्ट में हुए धमाके में तीन पुलिसवाले घायल हो गए हैं. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी

पटना सिविल कोर्ट में हुए धमाके में तीन पुलिसवाले घायल हो गए हैं. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी

Patna Civil Court Blast: पटना के सिविल कोर्ट में अचानक ब्‍लास्‍ट होने से अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया. धमाके में 3 पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं. घायलों में एक दारोगा रैंक के अधिकारी हैं, जिनकी हालत गंभीर बताई जा रही है. उन्‍हें पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बड़ी खबर बिहार की राजधानी पटना से है. यहां सिविल कोर्ट में धमाका हुआ है. इस धमाके में  पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं. घायल पुलिसवालों में एक दारोगा भी शामिल हैं. बताया जा रहा है कि कदमकुआं थाने की पुलिस से विस्‍फोटक बरामद किया था. इस विस्‍फोटक को सीन कराने (कोर्ट को दिखाने के लिए) के लिए सिविल कोर्ट लाया गया था. विस्‍फोटक को कोर्ट के एक कमरे में रखा गया था. कुछ ही देर बाद कोर्ट के एक रूम में रखा विस्‍फोटक ब्‍लास्‍ट कर गया. धमाके की चपेट में वहां मौजूद 4 पुलिसवाले भी आ गए. इनमें से एक दारोगा भी शामिल है.

गंभीर रूप से घायल दारोगा को इलाज के लिए PMCH भेजा गया है. अन्‍य दो घायल पुलिसकर्मियों का इलाज भी PMCH में ही चल रहा है. फिलहाल आधिकारिक रूप से यह पता नहीं चल सका है कि पटना सिविल कोर्ट के एक कमरे में रखा गए विस्‍फोटक में अचानक से ब्‍लास्‍ट कैसे हो गया? धमाके की आवाज सुनकर कोर्ट परिसर में कोलाहल मच गया. कोर्ट परिसर में मौजूद लोग वहां इकट्ठा हो गए. धमाके में घायल पुलिसकर्मियों को तत्‍काल इलाज के लिए पीएमसीएच भेजा गया.

सिविल कोर्ट बम ब्लास्ट मामले में पटना एसएसपी मानव जीत सिंह ढिल्लो ने बताया कि ये कदमकुआं थाना अंतर्गत पटेल छात्रावास में पकड़े गए विस्फोटक थे, सको लेकर कदमकुआं थाने के अधिकारी उमाकांत राय  कोर्ट पहुंचे थे. दरअसल, कोर्ट की कार्रवाई के बाद जांच के लिए लैब भेजा जाता है. इसी क्रम में गर्मी के कारण विस्फोट हो गया.

उन्होंने कहा कि यह पाउडर है और पाउडर को डिस्पोज नहीं किया जा सकता है. इसमें घर्षन होने के कारण विस्फोट हुआ है. ब्लास्ट में एक कदम कुआंथाने के अधिकारी के दाहिना हाथ घायल हुआ है. उनकी चिकित्सा की जा रही है.  गौरतलब है कि कदम कुआं थाना अंतर्गत पटेल छात्रावास में छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में विस्फोटक पकड़े गए थे. उसी की  पटना के सिविल कोर्ट में आज इसकी कार्रवाई होनी थी.

Tags: Bomb Blast, Patna News Update

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर