Home /News /bihar /

breaking news khiru mahto will be jdu candidate in bihar rajya sabha elections nodaa

आरसीपी सिंह का पत्ता साफ, खीरू महतो बिहार राज्यसभा चुनाव में जदयू के उम्मीदवार

आरसीपी सिंह का पत्ता साफ, खीरू महतो (बीच में) बनाए गए बिहार राज्यसभा के लिए जेडीयू के उम्मीदवार.

आरसीपी सिंह का पत्ता साफ, खीरू महतो (बीच में) बनाए गए बिहार राज्यसभा के लिए जेडीयू के उम्मीदवार.

बिहार राज्यसभा चुनाव के लिए जदयू ने अपने खीरू महतो को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है. इसी के साथ ही आरसीपी सिंह के नाम पर चल रही चर्चा थम गई. बता दें कि खीरू महतो झारखंड के पूर्व विधायक रहे हैं. वर्ष 2005 के झारखंड विधानसभा चुनाव में मांडू सीट से इन्होंने जीत दर्ज की थी.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार राज्यसभा चुनाव से जदयू ने आरसीपी सिंह का पत्ता साफ कर दिया है. जदयू ने खीरू महतो को बिहार राज्यसभा चुनाव के लिए अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है. आपको बता दें कि खीरू महतो झारखंड के पूर्व विधायक रहे हैं. वर्ष 2005 के झारखंड विधानसभा चुनाव में मांडू सीट से इन्होंने जीत दर्ज की थी. जनता दल यूनाइटेड के टिकट से चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे थे. सितंबर 2021 में इन पर पार्टी ने भरोसा जताते हुए झारखंड के प्रदेश अध्यक्ष की कमान सौंपी थी.

बता दें कि झारखंड में जदयू के प्रदेश अध्‍यक्ष के रूप में बीते साल ही खीरू महतो का चयन हुआ था. पूर्व विधायक खीरू महतो पर भरोसा जताते हुए पार्टी ने झारखंड में दल की कमान उन्हें सौंप दी थी. खीरू महतो के साथ गुलाब महतो को  प्रदेश उपाध्‍यक्ष बनाया गया था. इन दोनों को यह जिम्मेदारी जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने सौंपी थी.

बिहार राज्यसभा चुनाव में जदयू के उम्मीदवार को लेकर लगातार चर्चा का बाजार गर्म रहा था. सीएम नीतीश कुमार से आरसीपी सिंह के करीबी होने के फैक्टर की चर्चा भी लगातार चल रही थी. बल्कि दिल्ली से पटना पहुंचने के बाद आरसीपी सिंह भी बहुत आश्वस्त दिख रहे थे, हालांकि उन्होंने खुलकर कभी अपनी उम्मीदवारी की दावेदारी नहीं की. बल्कि हमेशा कहते रहे कि न उनसे पार्टी में किसी को विरोध है और न वे किसी का विरोध करते हैं. अब आज खीरू महतो को उम्मीदवार बनाए जाने के बाद जेडीयू के भीतर घात-प्रतिघात की चर्चा एकबार फिर जोर पकड़ती दिख रही है.

Tags: Bihar politics, JDU nitish kumar, Rajya Sabha Elections

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर