होम /न्यूज /बिहार /

जो दल अपने दम पर मुख्‍यमंत्री नहीं बना सका वह PM बनाने के मुंगेरीलाल के सपने देख रहा- तारकिशोर प्रसाद

जो दल अपने दम पर मुख्‍यमंत्री नहीं बना सका वह PM बनाने के मुंगेरीलाल के सपने देख रहा- तारकिशोर प्रसाद

बिहार के पूर्व उपमुख्‍यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

बिहार के पूर्व उपमुख्‍यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Bihar Politics: बिहार में सियासी समीकरण बदलने के साथ ही राजनीतिक तकरार बढ़ गई है. भाजपा के नेता लगातार जेडीयू पर हमलावर है. अब प्रदेश के पूर्व उपमुख्‍यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने सीएम नीतीश पर हमला बोला है. उन्‍होंने कहा कि जो दल अपने दम पर कभी सीएम नहीं बन सके और अब प्रधानमंत्री बनने के सपने देख रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार में सत्‍ता का समीकरण बदलने के बाद से बीजेपी के नेता मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर लगातार हमले कर रहे हैं. अब सूबे के पूर्व उपमुख्‍यमंत्री और भाजपा के वरिष्‍ठ नेता तारकिशोर प्रसाद ने कमान संभाल ली है. उन्‍होंने सीएम नीतीश कुमार पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि जो दल अपने दम पर मुख्‍यमंत्री नहीं बना सकता, वह प्रधानमंत्री बनाने के मुंगेरीलाल के सपने देख रहा है. उन्‍होंने कहा कि बिहार में जनादेश का अपमान हुआ है. तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि साल 2020 में मिले जनादेश का अपमान किया है. वर्ष 2017 में भ्रष्‍टाचार का आरोप लगाकर आरजेडी से अलग हुए थे. क्‍या आज आरजेडी भ्रष्‍टाचार से मुक्‍त हो गया है?

तारकिशोर प्रसाद ने नीतीश कुमार पर तीखा हमला बोला है. उन्‍होंने कहा, ‘जो दल अपने बूते सीएम नहीं बना सका वो पीएम बनाने का मुंगेरीलाल के हसीन सपने देख रहा है. बिहार में जनादेश का अपमान हुआ है. साल 2017 में भ्रष्‍टाचार का आरोप लगाकर आरजेडी से अलग हुए थे. यही बात बीजेपी से अलग होने पर कही. आज क्‍या आजेडी भ्रष्‍टाचार से मुक्‍त हो गई है? क्‍या राजद गंगा स्‍नान कर स्‍वच्‍छ हो गई है? साल 2020 के चुनाव में जदयू ने बीजेपी उम्‍मीदवार के खिलाफ प्रत्‍याशी उतार कर हमें हराने का काम किया था. बिहार के हित में हम सड़क पर उतरेंगे.’

लालू परिवार के खिलाफ चल रही जांच
तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि लालू परिवार के खिलाफ भ्रष्टाचार मामले में आज भी जांच चल रही है. उन्‍होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री बनने की अकुलाहट ऐसे जनादेश के प्रति विश्वासघात करने तो लिए प्रेरित करती है. बता दें कि मीडिया में ऐसी खबरें सामने आई थीं कि नीतीश कुमार साल 2024 में विपक्ष की ओर से प्रधानमंत्री पद के उम्‍मीदवार होंगे. मुख्‍यमंत्री की शपथ लेने के बाद नीतीश ने इसे सिरे से खारिज किया था. नीतीश कुमार ने बुधवार को मुख्‍यमंत्री और तेजस्‍वी यादव ने उपमुख्‍यमंत्री पद की शपथ ग्रहण किया था.

Tags: Bihar News, Chief Minister Nitish Kumar

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर