Home /News /bihar /

breaking rajyasabha elections 2022 rjd finalise 2 candidates misa bharti and faiyaz ahmad file nomination by 27 may know latest updates nodmk3

Rajyasabha Elections 2022: RJD के 2 उम्‍मीदवार तय, मीसा भारती और फैयाज अहमद कल भरेंगे पर्चा

राष्‍ट्रीय जनता दल ने राज्‍यसभा चुनाव 2022 के लिए मीसा भारती और फैयाज अहमद को अपना उम्‍मीदवार बनया है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी/फाइल फोटो)

राष्‍ट्रीय जनता दल ने राज्‍यसभा चुनाव 2022 के लिए मीसा भारती और फैयाज अहमद को अपना उम्‍मीदवार बनया है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी/फाइल फोटो)

Rajyasabha Election Latest Updates: राष्‍ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव लंबे अंतराल के बाद बुधवार देर शाम को दिल्‍ली से पटना पहुंचे थे. उनके साथ मीसा भारती भी मौजूद थीं. लालू यादव के बिहार आने के बाद आरजेडी की ओर से राज्‍यसभा चुनाव 2022 के लिए उम्‍मीदवारों की घोषणा कर दी गई.

अधिक पढ़ें ...

पटना. राज्‍यसभा चुनाव 2022 की गतिविधियां बढ़ गई हैं. विभिन्‍न राजनीतिक दल अपनी तरफ से प्रत्‍याशियों की घोषणा करने में जुटे हैं. राज्‍यसभा चुनाव के लिए गुरुवार का दिन बिहार के लिहाज से काफी अहम रहा. प्रदेश की प्रमुख विपक्षी पार्टी राष्‍ट्रीय जनता दल ने राज्‍यसभा चुनाव के लिए 2 प्रत्‍याशियों की घोषणा कर दी. राजद की ओर से लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती और पार्टी के वरिष्‍ठ नेता फैयाज अहमद पर्चा दाखिल करेंगे. आरजेडी के दोनों प्रत्‍याशी शुक्रवार को 11:30 बजे राज्‍यसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र भरेंगे. बता दें कि मीसा भारती पिता लालू प्रसाद यादव के साथ बुधवार देर शाम को दिल्‍ली से पटना पहुंची थीं.

राजद के दोनों उम्‍मीदवारों ने गुरुवार को विधानसभा से राज्‍यसभा चुनाव के लिए नॉमिनेशन फॉर्म लिया. मीसा भारती और फैयाज अहमद ने इसके साथ ही जमानत की राशि भी जमा करवाई. बताया जा रहा है कि आरजेडी के दोनों प्रत्‍याशी शुक्रवार यानी 27 मई 2022 को सुबह 11:30 बजे पर्चा दाखिल करेंगे. बता दें कि मीसा भारती के राज्‍यसभा की सदस्‍यता समाप्‍त हो रही है. इसे देखते हुए आरजेडी ने उन्‍हें फिर से उच्‍च सदन के लिए अपना उम्‍मीदवार बनाने का फैसला किया. मीसा भारती पिता लालू प्रसाद यादव के साथ बुधवार को ही राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली से प्रदेश की राजधानी पटना पहुंची थीं. इस मौके पर जब उनसे राज्‍यसभा चुनाव में उम्‍मीदवारी को लेकर सवाल पूछा गया था तो उन्‍होंने कहा था कि यह पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष तय करेंगे.

Big News: लंबे समय बाद पटना पहुंचे लालू प्रसाद यादव, लैंड करते ही मीसा भारती ने दिया बड़ा बयान 

विस्‍फी से विधायक रह चुके हैं फैयाज अहमद
राजनीतिक गलियारों में पहले से ही मीसा भारती के दोबारा से राज्‍यसभा चुनाव में आरजेडी की ओर से प्रत्‍याशी होंगी. अब मीसा भारती का नाम भी तय हो गया है. फैयाज अहमद को भी राजद ने राज्‍यसभा चुनाव के लिए अपना उम्‍मीदवार बनाया है. फैयाज अहमद राजद के वरिष्‍ठ नेताओं में से एक हैं. फैयाज मधुबनी जिले के विस्‍फी विधानसभा क्षेत्र से राजद के विधायक रहे हैं. फैयाज अहमद मधुबनी के ही रहने वाले हैं. फैयाज अहमद दो बार विधायक रह चुके हैं. वह साल 2020 के विधानसभा चुनाव में हरिभूषण ठाकुर बचौल से हार गए थे.

पिता लालू यादव के साथ बिहार आई थीं मीसा
मीसा भारती बुधवार को पिता लालू प्रसाद यादव के साथ दिल्‍ली से पटना पहुंची थीं. पटना हवाई अड्डे पर लैंड करते ही मीसा भारती ने बड़ा बयान दिया था. उन्‍होंने कहा कि बिहार में आज नहीं तो कल हमारी सरकार बनेगी. राज्‍यसभा की उम्‍मीदवारी और नामांकन को लेकर पूछे गए सवाल पर मीसा ने कहा कि जब वह पर्चा दाखिल करेंगी तो इस बारे में जानकारी जरूर देंगी. वहीं, जातिगत जनगणना पर मीसा भारती ने कहा कि वह पिता संग अभी पटना आई हैं. इस पर बहुत जल्‍द जानकारी दी जाएगी.

Tags: Bihar News, Rajya Sabha Elections

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर