लाइव टीवी

लॉकडाउन ने कराई ऑनलाइन शादी, पटना में बैठी दुल्हन और साहिबाबाद में था दूल्हा
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: March 24, 2020, 5:46 PM IST
लॉकडाउन ने कराई ऑनलाइन शादी, पटना में बैठी दुल्हन और साहिबाबाद में था दूल्हा
पटना में ऑनलाइन शादी करवाते मौलवी

पटना में 23 मार्च को होने वाली इस शादी (Marriage) के लिए सारी तैयारियां कर ली गई थीं, लेकिन Lockdown की वजह से दूल्हा और दुल्हन ने ऑनलाइन निकाह करने का फैसला किया.

  • Share this:
पटना. कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर देश के अधिकांश हिस्सों में लॉकडाउन (Lockdown) की स्थिति है. इस बीच पटना (Patna) में एक अनोखी शादी हुई. यहां दूल्हा और दुल्हन शादी के बंधन में ऑनलाइन (Online) मीडियम से बंधे. दूल्हा यूपी के गाजियाबाद में स्थित साहिबाबाद में बैठा था, वहीं दुल्हन पटना की थी. दोनों के बीच काजी ने ऑनलाइन निकाह करवाया, क्योंकि लॉकडाउन के कारण न बारात आई और न ही शादी की कोई तैयारी की जा सकी. चूंकि निकाह तय समय पर ही कराया जाना था. इसलिए वर और वधू पक्ष ने ऑनलाइन सुविधा के इस जमाने में तकनीक के सहारे शादी कराने का फैसला लिया.

गाजियाबाद से आने वाली थी बारात

पटना के समनपुरा के रहने वाले मरहूम हाजी मुहम्मद अलाउद्दीन की बेटी सादिया नसरीन का निकाह साहिबाबाद निवासी सैमुदुल हसन के बेटे दानिश रजा के साथ 23 मार्च को होना था. शादी की सारी तैयारियां हो चुकी थीं. पटना के हारून नगर में कम्युनिटी हॉल भी बुक हो चुका था. नाते-रिश्तेदारों को निमंत्रण भी जा चुका था, लेकिन कोरोना वायरस के कारण पटना में लॉकडाउन हो गया और गाजियाबाद में भी. ऐसे में दोनों परिवारों ने तकनीक के जमाने मे ऑनलाइन शादी का फैसला लिया.

लैपटॉप के स्क्रीन के सामने बैठी थी दुल्हन



ऑनलाइन शादी की इस बेला में पटना में लैपटॉप की स्क्रीन के सामने दुल्हन के लिबास में सादिया नसरीन बैठी थी. वहीं, साहिबाबाद में दूल्हे राजा दानिश रजा भी सज-संवरकर बैठे थे. पटना में काजी ने दो गवाहों की मौजूदगी में दोनों का निकाह करवाया. इस दौरान दोनों परिवारों के लोग भी ऑनस्क्रीन ही मौजूद थे.

रिपोर्ट- धर्मेंद्र कुमार

ये भी पढ़ें- बिहार सरकार का बड़ा फैसला, पटना का NMCH बनेगा कोरोना स्पेशल अस्पताल

ये भी पढ़ें- Lockdown: बिहार में फंसे महाराष्ट्र के 156 लोगों को CM ने भिजवाया मुंबई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 5:06 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर