पतली चेन मिलने से भड़का दूल्हा, बारातियों की हुई पिटाई फिर अगले दिन मंदिर में शादी

दूल्हे को वधू पक्ष की ओर से मिले चेन का वजन कम होने पर ऐतराज था. उसने चेन के पतले होने पर नाराजगी जाहिर की जिसके बाद शादी का माहौल रणक्षेत्र में बदल गया.

News18 Bihar
Updated: June 19, 2019, 3:16 PM IST
पतली चेन मिलने से भड़का दूल्हा, बारातियों की हुई पिटाई फिर अगले दिन मंदिर में शादी
मंदिर परिसर में शादी करते दूल्हा-दुल्हन
News18 Bihar
Updated: June 19, 2019, 3:16 PM IST
बिहार में शादी के फेरे लेने से पहले एक दूल्हा इस कदर भड़का कि पूरे बारात की पहले तो जमकर पिटाई हुई फिर अगले दिन उसकी शादी मंदिर में हुई. पटना से सटे दानापुर इलाके की ये घटना है जहां हुई ये शादी सबके बीच चर्चा का विषय बन चुकी है.

एक दिन बाद हुई शादी

दरअसल पटना जिला के फुलवारीशरीफ के हिंदुनी के रहने वाले दिनेश पासवान की पुत्री अंजनी और महंगुपुर के रहनेवाले बृजन्नदन का पुत्र अजीत की शादी होनी तय थी. कॉपरेटिव बैंक के कम्युनिटी हॉल में धूमधाम से बारात पहुंची लेकिन बारात में दूल्हा सोने की चेन को लेकर बिदक गया. जानकारी के मुताबिक दूल्हे को चेन का वजन कम होने पर ऐतराज था. उसने सोने की चेन पतली होने पर नाराजगी जाहिर की जिसकी वजह से शादी का माहौल रणक्षेत्र में बदल गया.

फूल की जगह बरसे लात-घूंसे

लोगों ने नाराज दूल्हे को मनाने का प्रयास किया लेकिन वो नहीं माना और हंगामा पर उतारु हो गया. बात इतनी बढ़ी की दोनों तरफ से लाठी और घूंसे चलने लगे और खाने के प्लेट तोड़े जाने लगे. हंगामा देख दुल्हन पक्ष के लोगों ने पहले तो समझाने-बुझाने की कोशिश की लेकिन जब सफलता मिलता नहीं देखकर वधू पक्ष ने बारातियों को पीटना शुरू कर दिया. यह देख दूल्हा और आगबबूला हो गया और अपने दोस्तों के साथ वहां से फरार हो गया जिसके बाद पूरी रात मान-मनौव्वल होता रहा. मामला बिगड़ता देख इसके कुछ देर बाद दूल्हे के साथ आए बाराती भी वहां से फरार हो गए.

थाना पहुंचा मामला

इस मामले में वधू पक्ष के लोगों ने गर्दनीबाग थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई है. गर्दनीबाग पुलिस ने इस केस को जानीपुर के सुपुर्द कर दिया है. बाद में अगले दिन सुबह दोनों पक्षों को थाने में बुलाया गया. वहां पुलिस की मौजूदगी में मान-मनौव्वल का दौर चला. एक समय ऐसा आया जब वधू पक्ष ने ही शादी से इनकार कर दिया तो लगने लगा कि रिश्ता टूट जाएगा. लेकिन फिर प्रभारी थानेदार ने दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर लड़का और लड़की को फैसला लेने के राजी किया.
Loading...

लड़की पक्ष ने किया इनकार

वर और वधू पुराने विवाद को भुलाकर एक-दूसरे को अपनाने लिए तैयार हो गए. फिर दोनों के रिश्तेदारों ने भी गिले-शिकवे को दरकिनार कर नए रिश्ते में बंधने स्वीकार किया. फिर वहीं थाना परिसर में बने शिव मंदिर में मंडप सजाई गई और पुलिस की मौजूदगी में दोनों ने एक-दूसरे गले में वरमाला डालकर सात जन्मों के बंधन को निभाने की कसमें खाईं.

ये भी पढ़ें- 141 बच्चों की मौत से बेखबर गोवा में पार्टी मना रहे चिराग!

ये भी पढ़ें- बिहार: चमकी बुखार से 3 और बच्चों की मौत, 141 पहुंचा आंकड़ा

रिपोर्ट- अमरजीत कुमार

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 19, 2019, 1:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...