लाइव टीवी

COVID-19: मैट्रिक की परीक्षा का मूल्यांकन कार्य बंद, देर से आएंगे 10वीं के नतीजे!
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: March 23, 2020, 8:40 AM IST
COVID-19: मैट्रिक की परीक्षा का मूल्यांकन कार्य बंद, देर से आएंगे 10वीं के नतीजे!
बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा के नतीजे

बीएसईबी (BSEB) यानी बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि मैट्रिक की कॉपियों का मूल्यांकन के साथ ही बोर्ड ने सभी क्षेत्रीय कार्यालयों को भी 31 मार्च तक बंद कर दिया है.

  • Share this:
पटना. कोरोना महामारी (Corona) के मद्देननजर लॉकडाउन (Lock Down) के बाद बिहार में मैट्रिक की कॉपियों का मूल्यांकन कार्य भी 31 मार्च तक स्थगित कर दिया गया है. इसका फैसला बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) ने लिया है.

जानकारी के मुताबिक, कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को लेकर यह फैसला लिया गया है. इसकी जानकारी देते हुए बीएसईबी यानी बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि मैट्रिक की कॉपियों का मूल्यांकन के साथ ही बोर्ड ने सभी क्षेत्रीय कार्यालयों को भी 31 मार्च तक बंद कर दिया है.

मालूम हो कि बिहार में मैट्रिक की परीक्षा के नतीजे इसी महीने के अंत तक आने की उम्मीद थी, लेकिन कोरोना को लेकर किए गए लॉक डाउन के बाद अब इसके आगे जाने की संभावना है. बोर्ड के जिम्मे बिहार में दसवीं और 12वीं के परीक्षा के नतीजे जारी करने का काम होता है. बिहार में इंटर की कॉपियां पहले ही जांच ली गई हैं.

आपको बता दें कि राज्य सरकार ने रविवार की देर शाम बिहार के सभी जिलों समेत अनुमंडल प्रखंड मुख्यालयों को 31 मार्च तक लॉक डाउन करने का फैसला लिया है. बिहार में कोरोना महामारी के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. इसक बीमारी के संदिग्धों की संख्या में जहां लगातार इजाफा हो रहा है वहीं तीन लोगों में इसके लक्षण पॉजिटिव पाए गए हैं. बिहार का पूरा स्वास्थ्य महकमा इस बीमारी को लेकर हाई अलर्ट पर है.




ये भी पढ़ें- बिहार में कोरोना वायरस से पहली मौत, शख्स ने पटना एम्स में तोड़ा दम

ये भी पढ़ें- कोरोना के वीरों का बिहार में अभिवादन, किसी ने बजाया शंख तो किसी ने थाली

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2020, 8:08 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर