एक्ट्रेस अनुपमा परमेश्वरन के चक्कर में 'लुट' गया STET अभ्यर्थी! बिहार बोर्ड लेने जा रहा यह एक्शन

एडमिट कार्ड पर हीरोइन की तस्वीर मामले में अभर्यर्थी ऋषिकेश का रद्द हो सकता है STET रिजल्ट.

Bihar STET Result: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा जारी एसटीईटी के रिजल्ट में अभ्यर्थी ऋषिकेश की तस्वीर की जगह दक्षिण भारत की अभिनेत्री अनुपमा परमेश्वरन की तस्वीर जारी हो गई थी. इसके लिए बिहार बोर्ड ने अभ्यर्थी को जिम्मेदार ठहराया है.

  • Share this:
पटना. बिहार शिक्षक पात्रता परीक्षा (STET) में हीरोइन अनुपमा परमेश्वरन की तस्वीर लगाने के मामले में बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) बड़ी कार्रवाई कर सकता है. बताया जा रहा है कि बिहार बोर्ड उम्मीदवार ऋषिकेश कुमार को पहले कारण बताओ नोटिस जारी करेगा और जवाब से संतुष्ट नहीं होने की स्थिति में उनकी उम्मीदवारी भी रद्द की जा सकती है. BSEB के अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसुार बोर्ड का कहना है कि कई बार मौका दिए जाने के बाद भी फोटो में अभ्यर्थी ने सुधार नहीं किया जिसके परिणामस्वरूप परीक्षा परिणाम में यह त्रुटि सामने आई. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने इसे जान बूझकर बदनाम करने की साजिश माना है. बोर्ड का यह भी कहना है कि हीरोइन की तस्वीर जान बूझकर वायरल करने की मंशा के तहत ही लगायी गयी थी.

बता दें कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा जारी एसटीईटी के रिजल्ट में अभ्यर्थी ऋषिकेश की तस्वीर की जगह दक्षिण भारत की अभिनेत्री अनुपमा परमेश्वरन की तस्वीर जारी हो गई है. इसके  लिए बिहार बोर्ड ने अभ्यर्थी को जिम्मेदार ठहराया है. बोर्ड का कहना है परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन किया गया था. छात्र ने अपनी तस्वीर की जगह अभिनेत्री की तस्वीर लगायी थी. बोर्ड किसी के फार्म में कोई हस्तक्षेप नहीं करता है. बोर्ड ने बार-बार छात्रों को सुधार करने का मौका दिया था, लेकिन अभ्यर्थी ने तस्वीर को सुधरने के बजाय बोर्ड को जान-बूझकर बदनाम करने की कोशिश की है. इससे बोर्ड की छवि धूमिल हुई है.

बोर्ड का कहना है कि ऋषिकेश का रिजल्ट भी रद्द किया जा सकता है. हालांकि परीक्षा के आयोजन के दौरान छात्र को परीक्षा से वंचित न किया जाए, इसलिए फोटोयुक्त पहचान पत्र के आधार पर परीक्षा में बैठने की अनुमति प्रदान की गई है. बोर्ड का कहना है कि अभ्यर्थी से स्पष्टीकरण मांगा गया है. दूसरी ओर ऋषिकेश का कहना है कि काफी तैयारी के साथ शिक्षक पात्रता परीक्षा दी थी,  लेकिन एडमिट कार्ड और परिणाम में फोटो बदलने से वह परेशान है.

गौरतलब है कि ऋषिकेश के एसटीईटी परीक्षा के एडमिट कार्ड पर साउथ की एक एक्ट्रेस का फोटो लगा दिया गया था. ऋषिकेश का कहना है कि उन्होंने उस समय भी शिकायत की थी. परीक्षा समिति द्वारा इसमें सुधार करने की बात कहकर दूसरे पहचान पत्र पर परीक्षा में शामिल होने दिया गया. रिजल्ट जारी हुआ तो साइट पर अभिनेत्री की फोटो लगी है. अब ऋषिकेश को अपने भविष्य की चिंता सता रही है. बता दें कि इससे पहले भी एक्ट्रेस सनी लियोन (Sunny Leone) भी इंजीनियरिंग की परीक्षा में पास बताई गयी थीं. उस वक्त भी बिहार सरकार की काफी फजीहत हुई थी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.