लाइव टीवी

1 करोड़ के कर्ज में डूबा था व्यापारी, दर्ज करा दिया 90 लाख की लूट का फर्जी केस
Patna News in Hindi

Sanjay Kumar | News18Hindi
Updated: February 8, 2020, 10:37 PM IST
1 करोड़ के कर्ज में डूबा था व्यापारी, दर्ज करा दिया 90 लाख की लूट का फर्जी केस
पुलिस को सुजीत पर शक होने के बाद उससे कड़ाई से पूछताछ की गई. इसके बाद सुजीत ने बताया कि कर्ज में होने के चलते उसने झूठा मामला दर्ज करवाया.

मामला सामने आने के बाद जब पुलिस ने पड़ताल की और सीसीटीवी की पूरे दिन की फुटेज खंगाली तो कुछ संदिग्‍ध नहीं लगा. बाद में जब पुलिस ने दुकान मालिक से पूछताछ की तो उसने बार-बार बयान बदले.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 8, 2020, 10:37 PM IST
  • Share this:
पटना. राजधानी कि खगौल में‌ स्थित शिवम ज्वैलर्स में 90 लाख रुपये के लूट कांड का आखिर पुलिस से खुलासा कर दिया. 4 फरवरी को हुई इस लूट की वारदात को लेकर पुलिस ने बताया कि शिवम ज्वैलर्स के मालिक सुजीत करीब 1 करोड़ रुपये के कर्ज में डूबा है और इसी के चलते उसने लूट की साजिश रची. सुजीत ने अपनी दुकान के सीसीटीवी का तार खुद कैंची से काटा और बगल के कूड़ेदान में फेंक दिया. उस समय दुकान में 50 ग्राम सोने का आभूषण मौजूद था जो वर्तमान में भी है.

नहीं मिला कोई संदिग्‍ध
मामला सामने आने के बाद जब पुलिस ने पड़ताल की और सीसीटीवी की पूरे दिन की फुटेज खंगाली तो कुछ संदिग्‍ध नहीं लगा. बाद में जब पुलिस ने दुकान मालिक से पूछताछ की तो उसने बार-बार बयान बदले. जिसको लेकर पुलिस को उस पर शक गहराया. साथ ही सुजीत ने लुटेरों का जो हुलिया बताया था वैसा किसी से भी नहीं मिला.

कर्ज देने वाले न बनाएं दबाव इसलिए रची साजिश

पुलिस को सुजीत पर शक होने के बाद उससे कड़ाई से पूछताछ की गई. इसके बाद सुजीत ने बताया कि कर्ज में होने के चलते उसने झूठा मामला दर्ज करवाया. उसने कहा कि कर्ज लेने वाले उस पर दबाव न बनाएं इसके चलते साजिश रची. पुलिस ने कहा कि पड़ताल करते समय ही पूरा कांंड फर्जी लगा था, कारोबारी से पूछताछ करने के बाद यह स्पष्ट भी हो गया.

दर्जन भर लोगों से ले रखा है कर्ज
सुजीत ने बताया कि उसने करीब 12 लोगों से बड़ी रकम कर्ज पर ले रखी है. लंबे समय से वह इसे चुका नहीं पा रहा था. इसके चलते इतनी बड़ी गलती कर दी. अब पुलिस सुजीत से मामले में और पूछताछ कर रही है.ये भी पढ़ेंः 8वीं के लापता छात्र का मिला शव, गला दबा कर की हत्या फिर खेत में फेंका

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 8, 2020, 10:36 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर