Home /News /bihar /

बिहार के व्यवसायियों ने नीतीश सरकार को चेताया, 'जंगलराज' लौटा तो पलायन को मजबूर होंगे हम

बिहार के व्यवसायियों ने नीतीश सरकार को चेताया, 'जंगलराज' लौटा तो पलायन को मजबूर होंगे हम

पटना में पत्रकारों से बात करते बिहार के व्यवसायी

पटना में पत्रकारों से बात करते बिहार के व्यवसायी

Crime In Bihar: बिहार में व्यवसायियों ने हाल के दिन में अपने उपर हो रहे हमले और लूट की घटना से खासी नाराजगी जताई है. लूट, हत्या जैसी घटनाओं से वैश्य समाज चिंतित है और सरकार से की सुरक्षा की मांग भी की है. बिहार के व्यवसायी संघ ने आर्म्स लायसेंस देने की भी मांग की है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार में हाल के समय में व्यवसायियों पर हो रहे हमले और उनके प्रतिष्ठानों पर लूट की घटना से पूरा वैश्य समाज चिंतित है. पटना स्थित बाकरगंज में सोना दुकान (Patna Gold Loot Case) से हुई करोड़ों के माल की लूट की घटना हो या राज्य के कई जिलों में हो रही घटनाएं, बिहार के व्यवसायी काफी आक्रोशित हैं. प्रदेश वैश्य महासभा ने सरकार से सुरक्षा की गुहार लगाई है. वैश्य समाज (Bihar Businessman Community) के एडवोकेट आनन्द कुमार ने बताया कि पूरे बिहार का व्यवसायी आज चिंतित हैं क्योंकि प्रतिदिन व्यवसायियों से लूट हो रही है और उनकी हत्याएं हो रही हैं.

ऐसा लग रहा है कि जंगलराज की वापसी हो गई है. आज किसी भी प्रदेश का भविष्य दो ही चीज पर निर्भर करता है युवा शक्ति और आर्थिक शक्ति. युवा शक्ति का यहां से पलायन हो रहा है और लगातार हो रहा है. आज बिहार को अगर कोई बचा रहा है तो बिहार के व्यवसायी संघ है लेकिन आज बिहार में जिस तरह से हमारे समाज पर हमले हो रहे है ये चिंता का विषय है. व्यवसायी संघ ने आरोप लगाते हुए कहा कि  प्रशासन व्यवस्था पूरी तरह से फेल हुई है. लगातार दुकानों पर लूट हो रही है मारपीट की जा रही है. बाकरगंज की घटना हो या राज्य में कई जगह की घटना हो वैश्य महासभा ने सरकार से सुरक्षा की मांग की है.

वैश्य महासभा ने तत्काल सभी व्यवसायियों को आर्म्स लायसेंस देने की मांग की है जिससे कि वो अपनी सुरक्षा खुद कर सकें. वैश्य समाज ने बिहार के मामले को लेकर प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री और राज्यपाल को पत्र भी लिखा है, वहीं सरकार को यह चेतावनी दी है कि अगर स्थिति नहीं सुधरी तो वो भी सड़कों पर उतर कर आंदोलन करने को बाध्य होंगे और अगर सरकार उनकी समस्या का समाधान नहीं करती है तो जिस तरह से 15 साल पहले जंगलराज के कारण व्यवसायी पलायन को मजबूर हुए थे अब भी व्यवसायी पलायन को मजबूर हो जायेंगे.

Tags: Bihar News, PATNA NEWS

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर