लाइव टीवी

उपचुनाव: बिहार की छह सीटों पर कड़ी सुरक्षा के बीच डाले जा रहे वोट

News18 Bihar
Updated: October 21, 2019, 9:20 AM IST
उपचुनाव: बिहार की छह सीटों पर कड़ी सुरक्षा के बीच डाले जा रहे वोट
बिहार में हो रहे उपचुनाव के लिए वोट डालने पहुंचे वोटर्स

बिहार में सिमरी बख्तियारपुर, बेलहर, किशनगंज, दरौंदा और नाथनगर विधानसभा क्षेत्र के साथ समस्तीपुर लोकसभा क्षेत्र के लिए भी उपचुनाव (By-Elections) हो रहे हैं

  • Share this:
पटना. सोमवार को बिहार (Bihar) की पांच विधानसभा और एक लोकसभा सीटों के लिए हो रहे उपचुनाव (By Elections) के तहत वोटिंग शुरू हो गई है. बिहार में लोकसभा की एक और विधानसभा की पांच सीटों के लिए वोट (Vote) डाले जा रहे हैं. सुबह के सात बजे से ही सभी सीटों पर वोटिंग का दौर शुरू हो चुका है. उपचुनाव के बावजूद भी सभी सीटों पर सुरक्षा की चाकचौबंद व्यवस्था की गई है. बिहार की जिन पांच सीटों पर विधानसभा के उपचुनाव हो रहे हैं वहां एनडीए (NDA) और महागठबंधन (Grand Alliance) के बीच सीधा मुकाबला है.

इन सीटों पर डाले जा रहे हैं वोट

सोमवार को बिहार में सिमरी बख्तियारपुर, बेलहर, किशनगंज, दरौंदा और नाथनगर विधानसभा क्षेत्र के साथ समस्तीपुर लोकसभा क्षेत्र के लिए उपचुनाव हो रहे हैं. मतदान केंद्र और चुनाव से संबंधित किसी भी शिकायत के लिए निर्वाचन आयोग ने कंट्रोल रूम बनाया है. कंट्रोल रूम के फोन नंबर 0612-2215978, 0612-2215877 और 0612-2207509 पर शिकायतें दर्ज की जा सकेंगी. छह सीटों पर हो रहे इस उपचुनाव में 32 लाख से ज्यादा वोटर अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे. उम्मीदवारों की बात करें तो इस उपचुनाव में 45 पुरुष और 6 महिला उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला ईवीएम में कैद हो जाएगा.

एनडीए बनाम महागठबंधन है मुकाबला

समस्तीपुर लोकसभा : प्रिंसराज-(लोजपा) डॉ अशोक कुमार (कांग्रेस)
बेलहर : लालधारी यादव (जदयू) रामदेव यादव (राजद)
नाथनगर: लक्ष्मीकांत मंडल (जदयू) राबिया खातून (राजद), अजय राय (हम)
Loading...

सिमरी बख्तियारपुर : अरुण यादव (जदयू) जफर आलम (राजद)
दरौंदा: अजय कुमार सिंह (जदयू) उमेश कुमार सिंह (राजद)
किशनगंज: स्वीटी सिंह (भाजपा) सइदा बानो (कांग्रेस)

सुबह 9 बजे तक वोटिंग

सुबह 9 बजे तक वोटों के प्रतिशत की बात करें तो समस्तीपुर मे 7.45 %, किशनगंज में 8 %, सिमरी बख्तियारपुर में 11 %, बेलहर में 9.76 %, दरौंदा में  4.95 %, नाथनगर में 7 % मतदान हुआ है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 21, 2019, 8:18 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...