मुंबई से कैंसर का इलाज कराकर लौटा परिवार घर की बजाय सीधे गया PMCH, तीन कोरोना पॉजिटिव
Patna News in Hindi

मुंबई से कैंसर का इलाज कराकर लौटा परिवार घर की बजाय सीधे गया PMCH, तीन कोरोना पॉजिटिव
पटना के एक अस्पताल में जांच करवाता मरीज

पटना (Patna) में मुम्बई (Mumbai) से इलाज कराकर लाैटे मरीज और उसके दाे अन्य परिजन काेराेना पाॅजिटिव (Corona Positive) पाए गए हैं. कैंसर पीड़ित (Cancer Patient) और परिजनों ने बेउर स्थित घर जाने की बजाय सीधे पीएमसीएच (PMCH) जाना सही समझा जहां जांच के दौरान सभी कोरोना पॉजिटिव निकले

  • Share this:
रिपोर्ट- संजय कुमार

पटना. बिहार के कई जिलों समेत राजधानी पटना (Patna) में भी कोरोना (Coronavirus) तेजी से फैल रहा है. इस बीच मुंबई (Mumbai) से इलाज कर पटना लाैटे तीन लोगों की समझदारी ने पटना के बेउर इलाके को इस बीमारी के कहर से काफी हद तक बचा लिया है. दरअसल मुंबई से इलाज करा कर पटना लौटा कैंसर का एक मरीज (Cancer Patient) और उसके परिजन घर जाने की बजाए सीधे अस्पताल गए और कोरोना की जांच करवाने के साथ ही वहीं एडमिट हो गए बाद में तीनों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया.

शुक्रवार को लौटे थे पटना



शुक्रवार काे ये सभी लोग मुंबई से एंबुलेंस से पटना लाैटे थे. दरअसल 42 साल का कैंसर मरीज, 35 औऱ 38 साल के दाे परिजन और एक दूसरा रिश्तेदार काेराेना वायरस की चपेट में आने की आशंका को देखते हुए खुद से ही पीएमसीएच में शुक्रवार काे जांच कराने की मकसद से भर्ती हाे गए थे. कैंसर पीड़ित के साथ उनके ये तीनाें परिजन पिछले फरवरी महीने में बेहतर इलाज कराने के लिए मुंबई गए थे. पीएमसीएच में इन चाराें का सैंपल लिया जिनमें मरीज के साथ ही उनके 35 व 38 साल के दाे परिजनाें की रिपाेर्ट शनिवार की रात पाॅजिटिव आ गई वहीं उनके एक अन्य परिजन की रिपाेर्ट निगेटिव आई जिन्हें जिला प्रशासन द्वारा आनन फानन में क्वारेंटाइन कर दिया गया.
डीएम ने भी की सराहना

बिहार में शायद यह पहला मौका है जब असाध्य रोग से जुझ रहे किसी मरीज और उनके परिजनाें ने इस तरह की समझदारी दिखा कर बेउर में उनके घर के आसपास रहने वाले पूरे इलाके को बचा लिया. यही नहीं प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग काे भी इससे काफ़ी राहत मिली. डीएम कुमार रवि ने भी माना है कि इन लाेगाें ने बहुत अच्छा काम किया और एक बड़ी आबादी काे कोरोना संकट से बचा लिया. उन्हाेंने दूसरे वैसे सभी लाेगाें से अपील की है कि जाे भी बाहर से आ रहे हैं चाहे वो कामगार हाें या फिर कोई अन्य वो जब भी लौटें तब उन अस्पतालाें में भर्ती हाे जाएं जहां काेराेना का टेस्ट हाेता हाे.

खाजपुरा है पटना का हॉटस्पॉट

हॉटस्पॉट बने राजधानी के ही खाजपुरा के चेन में दाे और पाॅजिटिव मरीजाें की बढ़ाेतरी हाे गई है. शनिवार की रात करीब इन दाेनाें की रिपाेर्ट भी पाॅजिटिव आ गई. ये दाेनाें भी उसी एटीएम कस्टाेडियन के पड़ाेसी हैं. इस तरह से पांच नए मरीज मिलने के बाद पटना और जिले में काेराेना मरीजाें की तादाद बढ़कर 34 हाे गई. इन 34 में खाजपुरा चेन से मरीजाें की संख्या 20 से बढ़कर 22 हाे गई. जिला प्रशासन का मानना है कि लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करे तो हालात से निबटने में काफी सहूलियत मिलेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading