होम /न्यूज /बिहार /एनआईटी पटना के 70% स्टूडेंट्स को शुरुआत में ही मिले प्लेसमेंट, ऑफर देख खिले छात्रों के चेहरे

एनआईटी पटना के 70% स्टूडेंट्स को शुरुआत में ही मिले प्लेसमेंट, ऑफर देख खिले छात्रों के चेहरे

पटना के एनआईटी कॉलेज में इस साल छात्र-छात्राओं का 70 से अधिक कंपनियों में चयन हुआ (News18Hindi)

पटना के एनआईटी कॉलेज में इस साल छात्र-छात्राओं का 70 से अधिक कंपनियों में चयन हुआ (News18Hindi)

Patna NIT Placement 2022: कोविड काल की वजह से बीते 2 सालों में अधिकतर संस्थान लंबे समय तक बंद रहे थे. जिस वजह से उनका प ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

पटना के एनआईटी कॉलेज पर इस साल भी कंपनियां मेहरबान.
चयनित छात्र-छात्राओं का 70 से अधिक कंपनियों में चयन हुआ.
Cred का बीटेक के छात्र अस्मित को 52 लाख का बड़ा पैकेज.

पटना. एनआईटी कॉलेज पर इस साल भी कंपनियां मेहरबान हैं और यहां के छात्रों को मुंहमांगी कीमत दी जा रही है. सबसे अच्छी बात ये है कि फाइनल ईयर में पहुंचते ही अब तक संस्थान के 70 प्रतिशत छात्रों का कैंपस सेलेक्शन हो चुका है और आगे भी कई कंपनियां विजिट करने वाली हैं.

बता दें कि एनआईटी के छात्र पिछले कई वर्षों से अपनी मेहनत और प्रतिभा के दम पर सफलता का परचम लहराते आ रहे हैं तो संस्थान भी शान से अपने छात्रों पर इठला ला रहा है. आखिर छात्रों पर नाज हो भी क्यों नहीं; क्योंकि कैंपस सेलेक्शन में छात्रों ने फिर से इस बार कमाल कर दिखाया है. सत्र 2022-23 के बीटेक में नामांकित 609 छात्रों में 535 का चयन हो गया है यानी शुरुआत में ही 70 प्रतिशत छात्रों को जॉब का ऑफर लेटर मिल चुका है जिससे कैंपस में अलग ही माहौल दिख रहा है.

एक और दशरथ मांझी! भोले बाबा तक पहुंचने को पहाड़ का सीना चीर बना डाली 1500 फीट ऊंची सीढ़ी, देखें तस्वीरें

सपना साकार होते ही चयनित छात्र छात्राओं की खुशी देखते ही बन रही है और सभी अपनी सफलता की कहानी बयां कर रहे हैं. चयनित सभी छात्र-छात्राओं का 70 से अधिक कंपनियों में चयन हुआ है. जिसमें अब तक का सर्वाधिक पैकेज cred ने बीटेक के छात्र अस्मित को 52 लाख का पैकेज दिया है. जबकि, छात्रा मोना भारती, अभिनंदन, सचिन, प्रियंका कुमारी को भी 30 से 48 लाख का पैकेज मिला है.

छात्रों की इस सफलता से ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल के इंचार्ज शैलेश पांडेय भी गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं और कहते हैं कि न सिर्फ प्राइवेट सेक्टर की बहुराष्ट्रीय कंपनियों ने जॉब दिया है; बल्कि पब्लिक सेक्टर में भी इस बार बड़ी संख्या में छात्रों का चयन हुआ है. इनकी मानें तो सबसे ज्यादा कंप्यूटर साइंस में 90 प्रतिशत ,इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन में 75 प्रतिशत छात्रों का चयन हुआ है.

शैलेश पांडेय ने दावे के साथ कहा कि अभी तो शुरुआत है और अगले 3 से 4 महीने में बाकि बचे छात्रों का भी कैंपस होगा और हमारा सेलेक्शन रेशियो बढ़कर 200 प्रतिशत तक जाएगा. वहीं, अच्छी बात ये है कि इस बार चयनित छात्रों में विदेश जाने का क्रेज कम है और 90 प्रतिशत ने भारत में ही जॉब करने को प्राथमिकता दी है.

संस्थान के निदेशक प्रो पीके जैन की मानें तो कोरोना की वजह से दो साल में कंपनियों ने कम विजिट किया था, लेकिन इस बार स्थिति काफी बेहतर है और एनआईटी अपना ही रिकॉर्ड खुद तोड़ेगा. वास्तव में इंजीनियरिंग में करियर बनाने का सपना लिए छात्रों के सपनों को पंख लगाने में एनआईटी ने भी कोई कसर नहीं छोड़ी होगी, तभी तो कोर्स खत्म होने से पहले ही छात्रों ने सफलता का डंका बजा दिया और इंट्विट, गूगल,पार्थ यूनिवर्सल,bicl,bel,macon,igl,भारत पेट्रोलियम जैसी कंपनियां मेहरबान हो गई.

Tags: Bihar News, Career, Employees salary, Internship, Job, Job news, PATNA NEWS

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें