राबड़ी देवी, मीसा और तेजप्रताप के खिलाफ मामला दर्ज, बहू ऐश्वर्या ने लगाए ये गंभीर आरोप
Patna News in Hindi

राबड़ी देवी, मीसा और तेजप्रताप के खिलाफ मामला दर्ज, बहू ऐश्वर्या ने लगाए ये गंभीर आरोप
ऐश्वर्या की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है (File Photo)

आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की बहू ऐश्वर्या ने सास राबड़ी देवी, मीसा और पति तेजप्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) पर गंभीर आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया है.

  • Share this:
पटना. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की पत्नी ऐश्वर्या राय ने पटना पुलिस से शिकायत करते हुए ससुराल वालों पर गंभीर आरोप लगाए हैं. ऐश्वर्या ने आरोप लगाया है कि जून महीने से ससुराल में उन्हें खाना नहीं दिया गया है. पुलिस को दी गई शिकायत में ऐश्वर्या ने दहेज के लिए प्रताड़ित करने का भी आरोप लगाया है. ऐश्वर्या ने पटना के महिला थाना में केस दर्ज कराया है. महिला थाना में दर्ज केस 149/19 में ऐश्वर्या राय ने अपनी सास राबड़ी देवी, ननद मीसा भारती और तीसरे नम्बर पर अपने पति तेजप्रताप को आरोपी बनाया है.

आरोपी नम्बर 1 में राबड़ी देवी पर ऐश्वर्या राय ने आरोप लगाया है कि वह जब पटना विश्विद्यालय में लगे अपने परिवार से सम्बंधित पोस्टर को लेकर उनके आवास पर पहुंची तब राबड़ी देवी ने उन्हें भद्दी-भद्दी गालियां देने लगीं. ऐश्वर्या की माने तो राबड़ी देवी ने उनसे कहा कि दहेज में उनके बाप ने एक पैसा नहीं दिया है, लिहाजा अपने बाप से कहो कि बगैर पैसा दिए हम नहीं रखेंगे.

ऐश्वर्या ने इसके आगे कहा है, "इतना कहते हुए राबड़ी देवी ने मेरे बाल पकड़े और मुझे बुरी तरह मारने लगीं. इसके बाद उन्होंने दो सुरक्षाकर्मियों को बुलाया, जो मुझे राबड़ी देवी के कहने पर हाथ पकड़कर जमीन पर घसीटते हुए बाहर ले गए. इसके बाद मेन गेट का ताला बंद कर दिया. मेरा मोबाइल फोन और मेरे कमरे की चाभी भी छीन ली."




बता दें, 2018 में शादी के बाद से ही ऐश्वर्या 10 सर्कुलर रोड स्थित राबड़ी देवी के सरकारी आवास में रह रही थीं. ऐश्वर्या राय ने सनसनीखेज खुलासा किया है कि पिछले जून से ही उनका खाना राबड़ी वास पर बन्द कर दिया गया है और उनके पिता चन्द्रिका राय किसी तरह खाना पहुंचाते हैं.
मीसा पर लगाया दहेज के लिए ताने मारने का आरोप
ऐश्वर्या राय ने अपनी ननद मीसा भारती को दूसरे नम्बर का आरोपी बनाते हुए कहा है कि वो दहेज के लिए न केवल ताने मारती थीं, बल्कि प्रताड़ित भी करती थीं. ऐश्वर्या राय ने लिखित आवेदन में कहा है कि मीसा भारती दहेज के लिए कम से कम एक गाड़ी ही लाने का ताना मारती थी.

पति तेजप्रताप पर प्रताड़ति करने का आरोप
अपने पति और राजद विधायक तेजप्रताप यादव को तीसरे नम्बर का आरोपी बनाते हुए ऐश्वर्या ने दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. ऐश्वर्या के लिखित बयान पर महिला थाना में एफआईआर 498A/323/34IPC और E3/4 दहेज उत्पीड़न की धाराएं लगाई गई हैं. महिला थानेदार आरती कुमारी जायसवाल खुद इस केस की जांच अधिकारी हैं. अब महिला थाने की पुलिस इस हाई प्रोफाइल केस की जांच में जुटी हुई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज