Home /News /bihar /

case registered against jailed rjd mla anant singh against violation of jail manual nodmk8

बेउर जेल में बंद बाहुबली अनंत सिंह की बढ़ी मुश्किलें, जेल मैनुअल के उल्लंघन का केस दर्ज

बेउर जेल में छापेमारी के दौरान बाहुबली विधायक अनंत सिंह के पास से मोबाइल फोन बरामद किया गया (फाइल फोटो)

बेउर जेल में छापेमारी के दौरान बाहुबली विधायक अनंत सिंह के पास से मोबाइल फोन बरामद किया गया (फाइल फोटो)

Bihar News: छापेमारी के दौरान जब टीम अनंत सिंह के वार्ड में पहुंची तो वहां उनके बैग से एक मोबाइल फोन बरामद किया गया. यही नहीं, नियमानुसार अनंत सिंह जेल में दो सेवादार रख सकते हैं. लेकिन जेल मैनुअल का उल्लंघन करते हुए उन्होंने अपने पास नौ सेवादार बहाल कर रखे थे

अधिक पढ़ें ...

पटना. ‘छोटे सरकार’ के नाम से मशहूर आरजेडी के बाहुबली विधायक अनंत सिंह (Anant Singh) की मुश्किलें बढ़ गई हैं. विभिन्न आपराधिक मामलों में पटना (Patna) के बेउर जेल में बंद अनंत सिंह के खिलाफ बेउर जेल में ही एक और केस दर्ज किया गया है. दरअसल बुधवार की सुबह बिहार के सभी जिलों में एक साथ छापेमारी की गई थी. पटना के जिलाधिकारी (डीएम) चंद्रशेखर सिंह और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) मानवजीत सिंह ढिल्लों के नेतृत्व में दोपहर लगभग 12 बजे से बेउर जेल में भी छापेमारी की कार्रवाई शुरू हुई थी.

प्रशासन ने एक रणनीति के तहत अहले सुबह छापेमारी नहीं कर, दोपहर के बाद रेड डाला. छापेमारी के दौरान जब टीम अनंत सिंह के वार्ड में पहुंची तो वहां उनके बैग से एक मोबाइल फोन बरामद किया गया. यही नहीं, नियमानुसार अनंत सिंह जेल में दो सेवादार रख सकते हैं. लेकिन जेल मैनुअल का उल्लंघन करते हुए उन्होंने अपने पास नौ सेवादार बहाल कर रखे थे. डीएम ने इसे गंभीर मामला मानते हुए जेल के वार्डन को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. इसके अलावा, जेल सुपरिटेंडेंट को पूरे मामले में शो कॉज जारी किया गया है.

जिलाधिकारी ने बताया कि अनंत सिंह के खिलाफ जेल मैनुअल के उल्लंघन का मामला बेउर थाना में दर्ज किया जा रहा है. उन्होंने बाहुबली विधायक के पास से मोबाइल फोन मिलने को गंभीर मामला बताते हुए इसे जेल प्रसाशन की बड़ी लापरवाही बताई. पुलिस और प्रशासन की टीम लगभग तीन घंटे तक बेउर जेल को खंगालते रही. डीएम ने कहा कि बेउर जेल में आगे से इस तरह की घटना की पुनरावृति रोकने के लिए जेल अधिकारियों को तमाम तरह के दिशा-निर्देश दिए गए हैं.

Tags: Anant Singh, Anant Singh mokama, Bihar News in hindi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर