Home /News /bihar /

caste census in bihar chirag paswan taunt chief minister nitish kumar dialogue to save government nodmk3

जातिगत जनगणना पर चिराग पासवान का मुख्‍यमंत्री नीतीश पर तंज- कुर्सी बचाने की हो रही कोशिश

बिहार में जातिगत जनगणना को लेकर चिराग पासवान ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर तंज कसा है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी/फाइल फोटो)

बिहार में जातिगत जनगणना को लेकर चिराग पासवान ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर तंज कसा है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी/फाइल फोटो)

Bihar Caste Census: बिहार में जातिगत जनगणना को लेकर राजनीति गरमाई हुई है. मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार और नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव के बीच मुलाकात के बाद प्रदेश के राजनीतिक गलियारों में तरह-तरह के दावे-प्रत‍िदावे किए जा रहे हैं. इन सबके बीच चिराग पासवान ने सीएम नीतीश पर तंज कसा है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार में इन दिनों जातिगत जनगणना को लेकर राजनीतिक कोलाहल है. नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने पिछले दिनों मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की थी. इसके बाद बिहार में सियासी हलचल और बढ़ गई है. इन सबके बीच लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के नेता चिराग पासवान ने सीएम नीतीश कुमार पर तंज कसा है. चिराग पासवान ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि जातिगत जनगणना पर नहीं, बल्कि कुर्सी बचाने के लिए बातें हो रही हैं. उन्‍होंने कहा कि नीतीश कुमार और तेजस्‍वी यादव जातिगत जनगणना पर बात तो कर रहे हैं, लेकिन उन्‍हें इससे कोई लेना-देना नहीं है.

सांससद चिराग पासवान ने सीएम नीतीश और तेजस्‍वी यादव के बीच बंद कमरे में हुई बातचीत पर कटाक्ष करते हुए कहा कि बिहार में जातिगत जनगणना के लिए बंद कमरे में कौन सी बात हो रही है? चिराग पासवान ने कहा कि जातिगत जनगणना कराने से उन्हें कौन रोक रहा है, वे तो प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं. केंद्र सरकार ने आपको स्पष्ट कर दिया कि वह जातिगत जनगणना नहीं कराने वाली है. चिराग ने कहा सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल के साथ मुख्यमंत्री देश के प्रधानमंत्री से मुलाकात भी कर चुके हैं. उस समय भी नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव उनके साथ थे. अब परेशानी कहां है और आपको बंद कमरे में बातचीत करने की क्या जरूरत पड़ गई?

नितिन गडकरी आज करेंगे नए कोइलवर पु‍ल का उद्घाटन, मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार नहीं होंगे शामिल, जानें वजह 

चिराग पासवान ने कहा कि जातिगत जनगणना के लिए नहीं, बल्कि कुर्सी पर बने रहने पर बात हो रही है. वहीं, आरजेडी के साथ जेडीयू के फिर से जाने के संबंध में पूछे जाने पर चिराग ने कहा कि ऐसा क्यों नहीं हो सकता? उन्होंने कहा कि वर्ष 2015 में राजद के साथ गठबंधन हुआ. वर्ष 2017 में भाजपा के साथ आए किसी को खबर भी नहीं लगी थी. बताते चलें कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने जातिगत जनगणना को लेकर दिल्ली पैदल मार्च की घोषणा की थीं और मुख्यमंत्री को 48 से 72 घंटे का समय दिया था, लेकिन मुख्यमंत्री ने 24 घंटे के अंदर ही मिलने को बुलाया था.

Tags: Bihar News, Caste Census

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर